बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह ने गुजरात JDU प्रदेश कमेटी को किया भंग, चुनाव की तारीख के ऐलान बाद लिया बड़ा फैसला

ललन सिंह ने गुजरात JDU प्रदेश कमेटी को किया भंग, चुनाव की तारीख के ऐलान बाद लिया बड़ा फैसला

पटना. गुजरात में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। इसको लेकर सभी सियासी दल तैयारियों में जुट गया है। इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गुजरात जदयू प्रदेश कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। इसको लेकर जदयू ने नोटिफिकेशन जारी किया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव का चुनाव दो चरण में आयोजित हो रहा है। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी।

गुजरात में विधानसभा चुनाव में जदयू की तरफ से भी चुनाव लड़ने की तैयारियां चल रही है। बताया जा रहा है कि चुनाव में जदयू गुजरात की भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर सकती है। हालांकि इसको लेकर अभी तक अधिकारीक घोषणा जदयू की तरफ से नहीं की गयी है। कुछ दिनों पहले भारतीय ट्राइबल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ही गुजरात में जदयू के साथ चुनाव लड़ने की बात कही थी।


गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। वहीं गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडेय ने बताया कि इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे। इस बार गुजरात में 3,24,422 नए वोटर जोड़े गये हैं।

 

Suggested News