बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जातीय जनगणना पर तेजस्वी के समर्थन में ललन सिंह, 'दिल्ली पद यात्रा' को लेकर कह दी बड़ी बात

जातीय जनगणना पर तेजस्वी के समर्थन में ललन सिंह, 'दिल्ली पद यात्रा' को लेकर कह दी बड़ी बात

पटना. बिहार में जातीय जनगणना को लेकर एक बार फिर से सियासत शुरू हो गयी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके लिए बिहार से दिल्ली तक पद यात्रा का भी ऐलान कर दिया। उनकी इस पद यात्रा को अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालन सिंह ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि वे पद यात्रा कर रह हैं। उन्होंने एक बार फिर कहा कि जदयू जातिगत जनगणना के समर्थन में है। वहीं उन्होंने तेजस्वी द्वारा सीएम नीतीश को दिये 72 घंटे का अल्टीमेटम पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिये। उन्होंने कहा कि इस पर सीएम नीतीश ही बता सकते हैं।

सीएम को 72 घंटे का अल्टीमेटम

जातीय जनगणना को लेकर मंगलवार को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जातीय जनगणना को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने सीएम नीतीश पर जातिगत जनगणना नहीं कारने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से बिहार के संयुक्त प्रतिनिधी मंडल की मुलाकात का करीब सात से आठ महीने हो गया। लेकिन अभी तक इस पर मुख्यमंत्री अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पार रहे हैं। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि सीएम इस मामले को टालने के मूड में है।


दिल्ली तक पद यात्रा करेंगे तेजस्वी

बता दें कि सोमवार को ही नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से जातीय जनगणना पर सवाल पूछा था तो उन्होंने बताया था कि मैंने इसको लेकर बहुत कोशिश की, लेकिन सरकार अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पा रही है। अब लगता है, जातीय जनगणना के लिए सड़कों पर उतरना होगा। साथ ही बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा निकालनी पड़ेगी।

Suggested News