बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र पर बरसे ललन सिंह... महंगाई- बेरोजगारी पर फेल है मोदी सरकार, देश में फैलाया जा रहा सिर्फ धार्मिक उन्माद

केंद्र पर बरसे ललन सिंह... महंगाई- बेरोजगारी पर फेल है मोदी सरकार, देश में फैलाया जा रहा सिर्फ धार्मिक उन्माद

लखीसराय. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने रविवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि क्रूड ऑयल की कीमत दुनिया के बाजार में तेजी से कम हो रही है. लेकिन भारत के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. लोग 100 रुपए लीटर से ज्यादा में तेल भराने को मजबूर हैं. मोदी सरकार ने सालाना 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था लेकिन रोजगार के मामले में सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है. 

ललन सिंह बड़हिया में समाजवादी नेता कपिलदेव सिंह की 100वीं जयंती पर बड़हिया आए थे. समजवादी समागम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का सिर्फ एक ही काम बच गया है, वह है धार्मिक उन्माद फैलाना. चाहे महंगाई हो या बेरोजगारी, जनता से जुड़े इन मुद्दों पर केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है. उन्होंने केंद्र की उज्ज्वला योजना को असफल करार देते हुए कहा कि आज रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1250 रुपए हो चुकी है. नतीजा है कि लोग रसोई गैस नहीं भरवा रहे हैं. केंद्र को सर्वे कराना चाहिए कि कितने लोग भरवा रहे हैं. यही हालत आयुष्मान भारत योजना का है. 

उन्होंने कहा कि आज निजीकरण हो रहा है. रोजगार समाप्त हो रहा है. देश के स्वतंत्रता आदोलन के इतिहास को बदला जा रहा है. समाज कैसे धर्म के नाम पर बंट जाए यह काम हो रहा है. धार्मिक उन्माद पैदा किया जा रहा है. देश में काम करना पड़ता है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. देश की मूल समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जा रहा है. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जदयू की जीत का दावा करते हुए ललन सिंह ने कहा कि 8 दिसम्बर को पता चल जाएगा कि जनता क्या जवाब देगी. 

मोकामा टाल योजना के बहाने मोदी सरकार को घेरते हुए ललन सिंह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी मोकामा आए थे तब सीएम नीतीश ने मोदी से टाल के विकास के लिए फंड की मांग की थी. लेकिन केंद्र ने कोई फंड नहीं दिया. वहीं नीतीश कुमार ने मोकामा-बड़हिया टाल के विकास के लिए अपने बलबूते 1600 करोड़ रुपए की योजना शुरू की है. सीएम नीतीश ने कहा है कि टाल के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं होने देंगे. 


Suggested News