JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ललन सिंह ने किया नामांकन, सीएम नीतीश बने प्रस्तावक

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ललन सिंह ने किया नामांकन, सीएम नीतीश बने प्रस्तावक

पटना/दिल्ली. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए शनिवार को राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने अपना नामांकन किया. जदयू चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े के समक्ष ललन सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया. हेगड़े ने बताया कि उनके नामांकन के लिए 2 सेट बिहार से और एक सेट झारखंड से आया है. ललन सिंह के प्रस्तावकों में बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार सरकार में मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, संजय झा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा सहित रामनाथ ठाकुर, मंगनीलाल मंडल आदि शामिल हैं. 

हेगड़े ने कहा कि नामांकन की अंतिम तिथि 4 दिसम्बर है. उसी दिन शाम 3 बजे के बाद स्क्रूटनी होगी. वहीं नाम वापसी की अंतिम तिथि 5 दिसम्बर है. अगर एक ही नामांकन आया तो ललन सिंह का बिना किसी चुनाव के दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय हो जाएगा. निर्वाचन सात दिसंबर को होना है.

ललन सिंह को पिछले वर्ष 31 जुलाई को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था. जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की जगह उन्हें यह जिम्मेवारी दी गयी थी. करीब ढेढ़ साल के बाद जदयू में फिर से ललन सिंह को अध्यक्ष बनाने की तैयारी तेज हो गयी है. 

पिछले सप्ताह ही 27 नवंबर को जदयू राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के क्रम में कहा था कि उनका यह प्रस्ताव है कि ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी संभालते रहें. मैं प्रस्ताव भी कर दूंगा. नीतीश की इस अपील के बाद से ही यह तय माना जा रहा है कि ललन सिंह फिर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का जा रहे हैं. उनके नाम की घोषणा होनी सिर्फ औपचारिकता मात्र है.


Find Us on Facebook

Trending News