बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिम्स में वकील प्रभात कुमार ने की लालू यादव से मुलाकात , चारा घोटाला मामले में कल होनी है आरजेडी सुप्रीमो की पेशी

रिम्स में वकील प्रभात कुमार ने की लालू यादव से मुलाकात , चारा घोटाला मामले में कल होनी है आरजेडी सुप्रीमो की पेशी

RANCHI: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। फिलहाल उनका रिम्स में इलाज चल रहा है। लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने आज लालू यादव से रिम्स में मुलाकात की है। पहले खबर आई थी कि प्रशासन ने उन्हें लालू यादव से मिलने की इजाजत नहीं दी है, लेकिन प्रभात कुमार ने बताया है कि उनकी मुलाकात लालू यादव से हो चुकी है।  प्रभात कुमार ने कहा कि कल लालू यादव सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे।

इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। लालू ने 1990 के दशक में दुमका कोषागार से 3.97 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी करने के चारा घोटाला मामले में जमानत मांगी थी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की जमानत याचिका खारिज की। उन्होंने याचिका खारिज करने के लिए लालू को विशेष सीबीआई अदालत से मिली जेल की सजा का आधा समय भी पूरा नहीं होने को आधार माना। विशेष सीबीआई अदालत ने दुमका मामले में लालू प्रसाद को सात साल कैद की सजा सुनाई थी।


 
 बता दें कि लालू के मुख्यमंत्री रहने के दौरान पशुपालन विभाग में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चारा घोटाला किया गया था। अभी तक इस घोटाले से जुड़े चार मामलों में कोषागार से फर्जी धन निकासी के दोष में लालू को सजा घोषित हो चुकी है। इनमें दो मामले चाईबासा कोषागार के हैं, जबकि एक-एक मामला दुमका व देवघर कोषागार का है।


 
 हालांकि चाईबासा और देवघर के एक-एक मामले में लालू को जमानत मिल चुकी है। उन पर दोरंदा कोषागार से जुड़े पांचवां मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई जारी है। दिसंबर, 2017 से जेल में बंद लालू फिलहाल रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज करा रहे हैं।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News