बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू को सफेद से रंगीन कुर्ता पहनाने वाले ‘बाबा’ अब राजनीति के संग्राम में उतरने को तैयार

लालू को सफेद से रंगीन कुर्ता पहनाने वाले ‘बाबा’ अब राजनीति के संग्राम में उतरने को तैयार

पटना- आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के कभी बहुत करीबी रहे ‘बाबा’ अब राजनीति में उतरने को तैयार हो गए हैं। एक वक्त था जब ज्योतिषीय सलाहकार रहे शंकर चरण त्रिपाठी ‘बाबा’ के हर टोटके पर लालू यादव को पूरा भरोसा था। यह शायद ही कोई भूला होगा की साल 2015 के विधान सभा चुनाव के वक्त यकायक लालू यादव रंगीन कुर्ते में नजर आने लगे थे। लालू यादव के करीब बताते हैं कि लालू यादव ने सफेद कुर्ता पहनना छोड़ दिया दिया था। बताने वाले यह भी बताते हैं कि सफेद से रंगीन कुर्ता पहनने का टोटका उस वक्त लालू के खास रहे ज्योतिषीय सलाहकार शंकर चरण त्रिपाठी ने ही सुझाया था।अंदरखाने से यह खबर आई थी कि शंकर चरण त्रिपाठी ने लालू यादव से कहा था कि आप रंगीन कुर्ता पहनिए इस टोटके को आजमाने से सब परेशानी दूर हो जाएगी और सत्ता भी लौट आएगी। फिर क्या था लालू यादव ने सफेद कुर्ते को छोड़ रंगीन कुर्ता पहनना शुरू कर दिया। टोटका काम भी आया और नीतीश कुमार संग सत्ता लौट भी आई। खूब वाहवाही हुई और शंकर चरण त्रिपाठी को आरजेडी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया गया।

  शंकर चरण त्रिपाठी ने बनाई राजनीतिक पार्टी

लेकिन अब हालात दूसरे हैं, शंकर चरण त्रिपाठी ने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बना ली है।पार्टी का नाम समग्र उत्थान पार्टी रखा है, खुद इस पार्टी के संस्थापक बने हैं और दो लोगों को पदाधिकारी मनोनित किया है। पार्टी का कार्यालय पाटलिपुत्रा स्थित अपने आवास को बनाया है। राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग को आवेदन भी कर दिया है।  लालू यादव के लिए आज भी शंकर चरण त्रिपाठी के दिल में सॉफ्ट कॉर्नर है। वो लालू को जमीन से जुड़ा नेता मानते हैं लेकिन तेजस्वी और तेजप्रताप से उनकी नाराजगी साफ दिखती है। वो तेजस्वी और तेजप्रताप के बारे में कहते हैं कि लालू के बेटों में वो दमखम नहीं है वो हवा में उड़ रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में शंकर चरण त्रिपाठी को आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निकाल दिया था।

 


 कौन हैं पंडित शंकर चरण त्रिपाठी?
 
पंडित शंकर चरण त्रिपाठी लखनऊ के रहने वाले हैं। सेल्‍स टैक्‍स डिपार्टमेंट के अधिकारी रहे हैं। अब रिटायर हो गये हैं. इनके चाहने वालों की लिस्‍ट बहुत लंबी बताई जाती है। जानने वाले बताते हैं कि मायावती के बारे में इनकी भविष्‍यवाणी सदैव सटीक रही है। पटना पहले से आते-जाते रहे हैं. यहां भी बहुत मुरीद हैं।

Suggested News