IAS अफसर को चार घंटे तक थाने में इंतजार कराने पर बौखलाए लालू ने किया सीएम पर हमला, कहा - "सर्कस बना दिया है"

IAS अफसर को चार घंटे तक थाने में इंतजार कराने पर बौखलाए लालू ने किया सीएम पर हमला, कहा - "सर्कस बना दिया है"

PATNA  : पटना के SC/ST थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार को चार घंटे तक इंतजार कराने का मामला अब राजनीतिक रूख अख्तियार करने लगा है। मामले में जिस तरह का व्यवहार अधिकारी के साथ किया गया, उसको लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के काम करने के तरीके पर एक बार फिर से सवाल उठा दिया है। लालू प्रसाद ने न्यूज4नेशन की खबर को शेयर  लिखा है कि नीतीश कुमार ने बिहार को सर्कस बना दिया है। खबर पढ़, माथा पकड़िए। नीतीश कुमार द्वारा कुचक्र रच अनुसूचित जाति वर्ग के कर्मठ अपर मुख्य सचिव के साथ ऐसा सलूक करना और स्वयं सहित भ्रष्ट अधिकारियों को बचाना नीतीश कुमार के असल चाल चरित्र और चेहरे को उजागर करता है।


वहीं तेजस्वी यादव ने भी नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि यह है बिहार की गुड गवर्नेस और पुलिस। अगर अपर मुख्य सचिव के स्तर के अफसर के साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है तो जनता के साथ क्या होता होगा। उन्होंने लिखा है कि  एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सैंकड़ों पन्नों के सबूत सहित मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज कराने थाना जाये और उसकी शिकायत ही दर्ज नहीं की जाये तो आप उसे क्या कहेंगे? नीतीश कुमार का डर बता रहा है कि उन्होंने गड़बड़ की है तभी इतनी बौखलाहट और बेचैनी है।

बता दें कि कल मुख्य सचिव रैंक का अधिकारीव बिहार कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार सीएम नीतीश कुमार और सरकार मे वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। लेकिन, पहले तो उन्हें थाने में चार घंटे तक इंतजार कराया गया और उसके बाद जब थाने SHO पहुंचे तो शिकायत की कॉपी लेकर फरार हो गए। इस दौरान सुधीर कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई। अब इस मसले ने राजनीतिक बखेड़ा खड़ा कर दिया है। 

मनु महाराज के खिलाफ भी आरोप

मामला दर्ज कराने आए IAS से पत्रकारों ने पूछा कि किन लोगों पर केस दर्ज करा रहे हैं। इस पर IAS अधिकारी सुधीर कुमार ने कहा कि नीचे से लेकर ऊपर तक के लोगों पर केस दर्ज करने का आवेदन दिया है। उनसे पूछा गया कि ऊपर किन पर केस करेंगे? क्या मुख्यमंत्री के खिलाफ? इस पर सुधीर कुमार ने जवाब दिया कि हां।

Find Us on Facebook

Trending News