रामविलास पासवान के पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए लालू, केंद्र सरकार से की भारत रत्न की मांग

रामविलास पासवान के पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए लालू, केंद्र सरकार से की भारत रत्न की मांग

दिल्ली. लोजपा के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज पहली पुण्यतिथि मनायी जा रही है. इसको लेकर लोजपा के दो अलग-अलग गुट ने अलग-अगल जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किया है. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित किये, तो भाई पशुपति पारस पटना में कार्यक्रम का आयोजन किया है. इस बीच दिल्ली में रामविलास पासवान की पुण्यतिथि कार्यक्रम में राजद सुप्रीमो लालू यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी समेत देश के बड़े नेता शामिल हुए.

इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव ने रामविलास पासवान को गरीबो का मसीहा बताया. साथ ही उन्होंने रामविलास पासवान को केंद्र सरकार से भारत रत्न देने की मांग की. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि हम लोग साथ राजनीति किए है. रामविलास पिछड़ो की लड़ाई में कभी पीछे नहीं हटे. उन्होंने मडल कमीशन के दौरान भी सक्रिय भूमिका निभाई थी. वहीं उन्होंने इस दौरान चिराग को आशीर्वाद भी दिया.


बता दें कि आज ही के दिन साल 2020 में दलितों के बड़े नेता रामविलास पासवान का निधन हुआ था. पहली पुण्यतिथि पर रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस की तरफ से पटना में वहीं बेटे चिराग की तरफ दिल्ली स्थित आवास में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में लालू यादव बेटी मीसा भारती के साथ पहुंचे, औऱ दोनों ने ही नम आंखों से रामविलास पासवान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

वहीं पटना में राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और तेजप्रताप यादव सहित कई मंत्री पहुंचे और स्व. रामविलास को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.


Find Us on Facebook

Trending News