बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली को लेकर लालू परिवार ने दी राज्यवासियों की शुभकामना, कहा होली का मतलब अपने अन्दर की बुराईयों का दहन

होली को लेकर लालू परिवार ने दी राज्यवासियों की शुभकामना, कहा होली का मतलब अपने अन्दर की बुराईयों का दहन

PATNA : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने देश एवं राज्यवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है. उन्होंने ईश्वर से कामना की है कि देश एवं राज्यवासियों का जीवन खुशियों के सतरंगी रंगों से सदा भरा रहे. उन्होंने कहा कि होलिका जलाने का उद्देश्य अपने अंदर छुपे अहंकार, राक्षस, वैमनस्य, ईर्ष्या, नफ़रत को जलाना है. 

आज हम सब ये संकल्प लें कि बुराइयों का त्याग कर अच्छे कार्यों मे अपने जीवन को लगाएंगे. समाज से नफरत, भेद भाव को हटाएंगे और देश एवं राज्य में प्रेम, सदभाव, मेल जोल और भाईचारा को बढ़ावा देकर देश मे सुख, शांति, सम्रद्धि, प्रेम, सदभाव बनाये रखकर देश एवं राज्य को प्रगति और विकास की ऊंचाई पर पहुंचाएंगे. 

वहीँ बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री एवं विधायक तेजप्रताप यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने राज्य वासियों को भारतीय संस्कृति के महान त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामना दी. उन्होंने कहा की इस त्योहार का संदेश है अपने अंदर छुपी बुराइयों का दहन करना है. एक दूसरे के प्रति प्रेम, स्नेह, आदर की भावना को सदा बरकरार रखना है. भाईचारा के रिश्तों को मजबूत कर समस्त मानव जगत के कल्याण को अपने जीवन का आदर्श बनाना है. 

नेता प्रतिपक्ष ने राज्यवासियों से कहा कि वे इस महान त्योहार को हर्ष, उल्लास, शांति, प्रेम, सदभावना के साथ मिलजुल कर मनायें. आपसब का जीवन सदा खुशियों से भरा रहे. यही मेरी कामना है. 

Suggested News