बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐश्वर्या के मुंह खोलने के भय से सहमा है लालू परिवार...

ऐश्वर्या के मुंह खोलने के भय से सहमा है लालू परिवार...

PATNA :लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक फाइल करने के बाद लालू-राबड़ी परिवार राजनीतिक मजबूरी में फंस गया है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तेजप्रताप के इस निर्णय से लालू परिवार चौतरफा घिर गया है। सियासी मजबूरी ऐसी की लालू-राबड़ी को अब अपने पुत्र का ही विरोध करना पड़ रहा है ।लालू-राबड़ी का परिवार खुलकर तेजप्रताप के निर्णय के विरोध मे खड़ा है।अब घर में ही घिरे लालू-राबड़ी का पूरा कुनबा ऐश्वर्या राय के साथ सहानुभूति दिखा रहा है।खुद तेजप्रताप ने भी स्वीकार किया है कि पुरा परिवार मेरे निर्णय के खिलाफ है। हालांकि कुछ लोग इसे लालू परिवार का दिखावा मान रहे हैं। उनका कहना है कि बिना परिवार की मंजूरी लिए तेजप्रताप इतना बड़ा कदम उठा ही नहीं सकते। सवाल यही है की आखिर कौन सी ऐसी मजबूरी है जिसके कारण लालू परिवार को ऐश्वर्या के परिवार के सामने हथियार डालने पर मजबूर होना पडा है।

ऐश्वर्या के मुंह खोलने के भय से सहमा है लालू परिवार

पहले से ही भ्रष्टाचार के कई मामलों में घिरे लालू- राबड़ी परिवार को अब सबसे अधिक चिंता इस बात को लेकर सता रही है की अगर ऐश्वर्या राय खुलकर सामने आ गई तो फिर क्या होगा। एश्वर्या या उसके पिता चंद्रिका राय मीडिया के सामने लालू परिवार के खिलाफ खड़ा हो गया और अगर काला चिट्ठा खोल दिया तो  फिर भद्द पीट जाएगी। ना सिर्फ निजी तौर पर बल्कि सामाजिक और राजनैतिक तौर पर परिवार और पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐश्वर्या राय पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती है। छपरा में इस परिवार की काफी पकड़ है। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय छपरा के परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक हैं। पूरे सारण क्षेत्र में चंद्रिका राय की काफी पकड़ मानी जाती है। अगर यह परिवार विरोध पर उतर आया है तो राजद को लेने के देने पड़ सकते हैं।लालू परिवार इस बात का  भय सता रहा है की अगर पूर्व सीएम दारोगा राय का परिवार विरोध मे खड़ा हो गया तो सारण के तीन जिले  छपरा,गोपालगंज और सीवान में  पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

ऐश्वर्या के साथ सहानुभूति बढ़ने से भी खतरा 

लालू परिवार इस बात को लेकर भी चिंतित है की ऐश्वर्या राय या उसके परिवार के मीडिया के सामने  मुंह खोलने के बाद उसके प्रति लोगों में सहानुभूति बढ़ जाएगी।ना केवल विरोधियों में बल्कि अपने समाज और दल में भी एश्वर्या को लेकर सहानुभूति की भावना पनप सकती है। विरोधियों को भी बैठे बिठाए एक हथिय़ार मिल जाएगा।नुकसान को भांपते हुए लालू परिवार ने यह राजनैतिक चाल चली है कि अपनो का ही विरोध किया जाए दिखावे के तौर पर ही सही। ताकी लोगों में यह मैसेज जाए की वो गलत करने पर अपने पुत्र का भी विरोध कर सकते हैं।


Suggested News