बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू परिवार की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट में राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 7 आरोपियों की होगी पेशी

लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू परिवार की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट में राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 7 आरोपियों की होगी पेशी

पटना/  दिल्ली:  बिहार में नीतीश सरकार का 12 फरवरी को प्लोर टेस्ट है.इससे पहले एक बार फिर से लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. रेलवे में लैंड फॉर जॉब  मामले में चल रही कार्रवाई के बीच शुक्रवार को यानी आज पूर्व सीएम राबड़ी देवी,राज्यसभा सांसद मीसा भारती और हेमा यादव की पेशी होगी. इस  मामले में सुनवाई दिल्ली के राउज़ एवेंन्यू कोर्ट में सुबह 10 बजे से होगी. 

ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने समन जारी किया था. पूर्व सीएम राबड़ी देवी पर घोटाले में शामिल होने का आरोप है. जबकि बेटी मीसा भारती पर मनी लॉन्ड्रिंग और हेमा यादव पर जमीन गिफ्ट में लेने का आरोप है.

बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले की चार्जशीट में ईडी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ पूर्व सीएम राबड़ी पर भी इस घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है. जमीन को बेचकर जो पैसा आया था वो बेटे तेजस्वी को दिया गया,जिसका इस्तेमाल दिल्ली के न्यू फ़्रेंड्स कॉलोनी में बंगला खरीदने के लिए किया गया. बता दें कि  दिल्ली की एक अदालत ने ‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 27 जनवरी को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती और हेमा यादव सहित अन्य को तलब किया था.

साल 2004-2009 के बीच नौकरी के बदले जमीन’ घोटाला हुआ था. इस दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे. लालू के मंत्री रहते हुए रेलवे में ग्रुप डी में भर्तियां हुईं थी. कई लोगों को आवेदन देने के तीन दिन में ही नौकरी दी गई. आरोप लगे कि अभ्यर्थियों से नौकरी के बदले घूस में जमीन ली गई है. इस मामले में जांच हुई तो पता चला कि लालू परिवार पर भी जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप लगा. ईडी ने चार्जशीट में बताया कि लालू परिवार को सात जगहों पर जमीनें मिलीं हैं. जांच में सामने आया कि बिना विज्ञापन जारी किए आनन-फानन में नौकरियां दी गईं. मुंबई, जबलपुर, कोलकाता और जयपुर जोन में नियुक्तियां की गईं. इससे पहले ईडी ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, अमित कात्याल, हृदयानंद चौधरी और दो कंपनी एके इंफोसिस्टम, एबी एक्सपोर्ट को आरोपी बनाते हुए चार्जशीट दाखिल की थी.

 दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट

Suggested News