लालू प्रसाद को मिली जमानत, राजद नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील,जानें...

लालू प्रसाद को मिली जमानत, राजद नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील,जानें...

PATNA: साढ़े तीन साल से सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को आज जमानत मिल गई है। दुमका कोषागार से जुड़े घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्टमें सुनवाई के बाद फैसला सुना दिया और जमानत दे दी। कोर्ट के फैसले से अब वे जेल से बाहर आ जायेंगे। राजद सुप्रीमो की जमानत के बाद राजद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

राजद ने अपने कार्यकर्ताओं से किया आह्वान

इधर,लालू प्रसाद की जमानत मिलने के बाद राजद ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए गाईडलाइन जारी किया है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि लालू प्रसाद को जमानत मिल गई है। सभी शुभचिंतकों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से विनम्र आग्रह किया जाता है कि कोरोना प्रोटकॉल का पालन करते हुए सभी अपने घरों में ही रहे। किसी प्रकार का कोई भी जश्न नहीं मनाएं। आपसे विशेष आग्रह है कि पटना स्थित आवास पर किसी भी प्रकार की कोई भीड़ जमा नहीं करे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना के चलते विगत कई दिनों से मुलाक़ातियों से नहीं मिल रहे है।

जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

बता दें,लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले मामले में 5 केस दर्ज है। तीन केस में पहली ही जमानत मिल चुकी है। आज चौथे केस में जमानत मिल गई। रांची हाईकोर्ट के जज अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने आज राजद सुप्रीमो को जमानत दे दी। वहीं लालू प्रसाद के खिलाफ पांचवे केस में सुनवाई अंतिम दौर में है। लालू प्रसाद वर्तमान में न्यायिक हिरासत में दिल्ली एम्स में इलाजरत्त हैं।झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वे बहुत जल्द बाहर आयेंगे।  जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए रांची हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि जमानत के लिए लालू को एक लाख रुपये का मुचलका देना होगा। जुर्माने में दस लाख रुपये जमा करना होगा।  इसके अलावा उन्हें अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा। बिना कोर्ट की अनुमति के विदेश नहीं जा सकेंगे। अपना पता और मोबाइल नंबर नहीं बदलना होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News