बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर जा रहे हैं लालू प्रसाद, इस तारीख को हो सकता है ऑपरेशन

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर जा रहे हैं लालू प्रसाद, इस तारीख को हो सकता है ऑपरेशन

NEW DELHI : लगभग एक माह पहले सिंगापुर से लौटे  राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Yadav) आज एक बार फिर से सिंगापुर रवाना  हो रहे हैं। जहां उनका किडनी प्रत्यारोपण किया जाएगा। हालांकि प्रत्यारोपण की तिथि डॉक्टरों के द्वारा उनके स्वास्थ्य के औपचारिक परीक्षण के बाद ही तय होगी. वहीं मिली जानकारी के अनुसार 29-30 नवंबर को लालू प्रसाद का ऑपरेशन हो सकता है. 

तेजस्वी सहित पूरा परिवार रहेगा मौजूद

अपने पिता के ऑपरेशन के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सिंगापुर में मौजूद रह सकते हैं. जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी सिंगापुर जा सकती हैं। बता दें कि बीती रात ही तेजस्वी यादव पत्नी राजश्री के साथ पिता से मिलने के लिए पहुंचे थे।

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य डोनेट करेंगी किडनी

 ज्ञात हो कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य अपनी किडनी डोनेट करेंगी. सब कुछ लगभग तय हो चुका है. रोहिणी आचार्य अपने परिवार के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं. करीब डेढ़ दर्जन से भी अधिक बीमारियों से लड़ रहे लालू का सिंगापुर में ही किडनी का ट्रांसप्लांट होना है.

बता दें कि पिछले महीने की नौ और दस तारीख को राजधानी दिल्ली में आयोजित राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी की 12वीं बार कमान संभालने के बाद लालू किडनी प्रत्यारोपण की संभावनाओं को तलाशने के लिए 12 अक्टूबर को सिंगापुर गए थे. उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी पुत्री राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी गई थीं. लालू के सिंगापुर जाने के बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की थी. उनके साथ रोहिणी की भी जांच हुई थी. जिसके बाद डॉक्टरों ने स्वीकृति दे दी थी।


Suggested News