बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय राजद को दे रहे झटका..3 विधायकों ने सदस्‍यता अभियान से किया किनारा

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय राजद को दे रहे झटका..3 विधायकों ने सदस्‍यता अभियान से किया किनारा

PATNA: लालू प्रसाद के समधी समेत तीन विधायकों ने पार्टी की सदस्यता अभियान से किनारा कर लिया। राजद कं तरफ से चले सदस्‍यता अभियान में पार्टी के हर विधायक  को 1200 सक्रिय सदस्‍य बनाने थे। लेकिन लालू के समधी समेत तीन विधायकों ने अभियान का बहिष्‍कार कर दिया। तीनों ने एक भी सक्रिय सदस्‍य नहीं बनाया। 

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक हैं। वे इस बार सारण से आरजेडी उम्मीदवार थे। लोकसभा चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी का विरोध खुद उनके दामाद और लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव  ने किया था। बेटी ऐश्‍वर्या राय को राबड़ी आवास से निकाले जाने के बाद चंद्रिका राय ने कहा था कि उन्‍हें शर्म आती है कि उन्‍होंने लालू के घर में बेटी का रिश्‍ता कर दिया।

लालू के समधी चंद्रिका राय को बनाने थे 1200 सक्रिय सदस्य

चंद्रिका राय राजद के विधायक हैं उस नाते उनको 1200 सक्रिय सदस्य बनाने थे।। पार्टी ने  पराजित उम्मीदवारों को भी 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का टारगेट दिया था।लेखा-जेखा में यह बात सामने आ रही है कि चंद्रिका राय इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सके।। हालांकि, पार्टी पहले से ही मानकर चल रही थी कि वे सदस्यता अभियान में सहयोग नहीं करेंगे। इसलिए जिला इकाई को ही परसा विधानसभा क्षेत्र पर विशेष नजर रखने के लिए कह दिया गया था।

बागी विधायक महेश्वर यादव भी किया किनारा

गायधाट के आरजेडी के बागी विधायक महेश्वर यादव  तेजस्वी यादव पर लगातार हमलावर हैं।वे इन दिनों  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुणगाण करने में जुटे हैं।उन्होंने ऐलान भी कर दिया है कि आगामी विस चुनाव वे जेडीयू की टिकट पर लड़ेंगे।लिहाजा उन्होंने भी सदस्यता अभियान में दिलचस्पी नहीं ली।राजद अब  गायघाट के लिए नए उम्मीदवार की तलाश कर रहा है।

विधायक डॉ. फराज भी रहे सुस्त

अब तेजस्वी याद की पार्टी के तीसरे विधायक की बात कर लें। दरभंगा के  केवटी से विधायक डॉ. फराज जो पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे हैं।उन्होंने भी राजद के सदस्यता अभियान से अपने आप को करीब-करीब अलग हीं रखा है।पिता डॉ. फतमी  राजद छोड़कर जेडीयू में चले गए हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में फराज भी जेडीयू से हीं उम्मीदवार होंगे, ऐसी चर्चा है। विधायक फराज ने भी पार्टी की सदस्यता अभियान के लिए जो लक्ष्य दिया गया था उसे पूरा नहीं किया।

Suggested News