राजद के नए अध्यक्ष को लेकर लालू प्रसाद ने कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कब होगा पार्टी प्रेसिडेंट का चुनाव

राजद के नए अध्यक्ष को लेकर लालू प्रसाद ने कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कब होगा पार्टी प्रेसिडेंट का चुनाव

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बड़ी बात कह दी है।  राजद सुप्रीमो ने साफ कर दिया है कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव फरवरी माह में किया जाएगा। बुधवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करने के दौरान लालू प्रसाद यादव ने साफ कहा है कि कल कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है जिसमें पार्टी के एजेंडे को लेकर चर्चा की जाएगी।

कल पटना लौटने के बाद आज मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान लालू प्रसाद ने बिहार की मौजूदा राजनीति के साथ पांच राज्यों में होनेवाले चुनाव को लेकर भी खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है। जिसको लेकर तैयारी की जा रही है। पार्टी के संविधान के अनुसार सारे काम किए जाएंगे। 

छेदी पासवान पर बरसे

लालू प्रसाद ने इस दौरान सासाराम के सांसद छेदी पासवान द्वारा दाउद इब्राहिम को लेकर दिए गए बयान के लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि छेदी को ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए थी। इस दौरान यूपी विधानसभा चुनाव का असर बिहार में पड़ने की बात पर लालू प्रसाद ने हंसी में उड़ाते हुए कहा कि मुझसे बेहतर आप लोग जानते हैं। लालू प्रसाद का निशाना भाजपा और जदयू के बीच चल रहे मौजूदा खिंचतान को लेकर था। हालांकि इस दौरान उन्होंने जदयू और राजद के साथ सरकार बनाने को लेकर चुप्पी साध ली। 

बिहार के राजनीतिक गुरू होने पर बोले लालू

लगभग दो माह बाद पटना आए लालू प्रसाद से जब पूछा गया कि कुछ लोग उन्हें अपना राजनीतिक गुरू मान रहे हैं। इस पर लालू प्रसाद ने चुटकी लेते हुए कहा कि यहां सभी मेरे चेले हैं, लेकिन अब सब खुद को गुरू मानने लगे हैं. 


यूपी में आएगी सपा की सरकार

इस दौरान लालू प्रसाद ने यूपी चुनाव में समाजवादी सरकार की जीत की भविष्वाणी भी कर दी। राजद सुप्रीमो ने कहा कि यूपी चुनाव में अखिलेश यादव की सरकार को जनता का समर्थन मिल रहा है। इस बार वह सरकार बनाने में कामयाब होंगे।

कांग्रेस के समर्थन पर 

बिहार में कांग्रेस के साथ खराब रिश्ते को लेकर जब लालू से पूछा गया कि क्या  वह दूसरे राज्यों में कांग्रेस के साथ हैं, तो राजद सुप्रीमो ने कहा कि वह हमेशा उनके साथ खड़े हैं।

Find Us on Facebook

Trending News