बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद का दांव हुआ फेल : डोरंडा कोषागार घोटाले में फिजिकली सुनवाई की अर्जी खारिज, अब हर दिन होगी सुनवाई

लालू प्रसाद का दांव हुआ फेल : डोरंडा कोषागार घोटाले में फिजिकली सुनवाई की अर्जी खारिज, अब हर दिन होगी सुनवाई

RANCHI : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई है। चारा घोटाले से जुड़े सबसे बड़े मामले में लालू प्रसाद यादव का दांव फेल हो गया है। CBI के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने बुधवार को बचाव पक्ष की ओर से दायर अर्जी खारिज कर दी। कहा- ' इस मामले में बहस डे-टू-डे की तर्ज पर होगी। अब चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से निकासी 47ए/96 में बचाव पक्ष 13 अगस्त से बहस शुरू करेगा।

मामले में लालू प्रसाद द्वारा फिजिकली कोर्ट शुरू होने तक सुनवाई स्थगित करने की मांग की थी, जिस पर सीबीआई कोर्ट ने अभियोजन पक्ष से जवाब मांगा था, जिस पर सहमति नहीं बनी और लालू प्रसाद की मांग को खारिज कर दिया। हालांकि इस दौरान कोर्ट ने कहा कि जो लोग फिजिकल मोड में करना चाहते हैं वह अदालत में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बहस कर सकते हैं। उनके लिए अदालत बैठेगी'। मामले में बहस के लिए दोनों विकल्प खुले हैं। 

इससे पूर्व बचाव पक्ष की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान CBI के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने कहा- 'यह बहुत पुराना केस है। इसमें काफी संख्या में लोग जुड़े हैं। हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ऐसे केस को जल्द से जल्द निष्पादन करने को कह रहा है। इसलिए इसे टाला नहीं जाए।'

बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े उक्त मामले में लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत समेत 110 आरोपी मुकदमा का सामना कर रहे हैं। जिसमें लालू प्रसाद सहित 77 आरोपियों ने इस मामले में गुहार लगाई थी कि सुनवाई फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक टाल दी जाए, इसमें ज्यादा आरोपी है और अभी कोरोना का खतरा है। इस मामले की सुनवाई फिजिकल मोड होनी चाहिए।

Suggested News