नया खुलासाः लालू यादव के दामाद भी अब सरकारी बैठक में हो रहे शामिल, मंत्री तेजप्रताप की विभागीय मीटिंग में मीसा भारती के पति मौजूद

नया खुलासाः लालू यादव के दामाद भी अब सरकारी बैठक में हो रहे शामिल, मंत्री तेजप्रताप की विभागीय मीटिंग में मीसा भारती के पति मौजूद

PATNA:  बिहार में अब महागठबंधन की सरकार है। नीतीश कुमार राजद के भरोसे मुख्यमंत्री बने हैं। जब से नई सरकार बनी है मंत्रियों को लेकर बिहार की राजनीति में बवाल मचा है। विधि मंत्री कार्तिक सिंह,कृषि मंत्री सुधाकर सिंह समेत मंत्रिमंडल के अस्सी फीसदी सदस्यों के दागी होने को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कटघरे में हैं। महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएमं बने हैं। वहीं उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव को नीतीश कैबिनेट में वन एवं पर्यावरण विभाग का जिम्मा मिला है। तेजप्रताप ने 16 तारीख को शपथ लेने के बाद से ही एक्शन में हैं। आज गुरूवार को वे बिहार प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड में पहुंचे और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। लेकिन मीटिंग की जो तस्वीर आई है उसके बाद विवाद बढ़ना स्वाभाविक है। वहीं सरकारी बैठक में लालू प्रसाद के दामाद के बैठने की तस्वीर सामने आने के बाद भाजपा ने तंज कसा है। 

सरकारी बैठक में लालू प्रसाद के दामाद भी 

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव आज बिहार प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने परिवेश भवन में विभाग के प्रधान सचिव अरविंद चौधरी,अध्यक्ष समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। लेकिन उसी बैठक में एक शख्स की तस्वीर आने के बाद विवाद बढ़ गया है। सरकारी बैठक में तेजप्रताप यादव के बहनोई व मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी दिखे। बोर्ड की मीटिंग में लालू प्रसाद के बड़े दामाद कैसे बैठे थे, यह तो मंत्री ही बता सकते हैं। अगर उऩके सरकारी निजी सचिव के तौर पर बैठे हों तो यह भी नियमसंगत नहीं कहा जा सकता है। पूर्व में जीतनराम मांझी जब मुख्यमंत्री बने थे तो अपने दामाद को पीएस बना लिया था। विवाद बढ़ने पर उन्हें अपने दामाद को पीएस पद से हटाना पड़ा था। तब जीतनराम मांझी की ताफी फजीहत हुई थी। विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने दामाद को हटाकर मामले को शांत किया था। नीतीश कुमार भी मांझी के इस निर्णय से खफा हुए थे। 

भाजपा का तंज

सरकारी मीटिंग में अपने बहनोई के साथ मंत्री तेजप्रताप के बैठने की तस्वीर सामने आने के बाद भाजपा ने एक बार फिर से हमला बोला है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने तंज कसने के अँदाज में तेजप्रताप यादव को लपेटा है। उन्होंने कहा है कि बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्के में ना ले। हमारे भाई शैलेश जी भी साथ बैठे हैं। मेरा दावा है कि राजद के सभी मंत्रियों से शैलेशजी ज्यादा समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे।


Find Us on Facebook

Trending News