बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद सोमवार को मुम्बई से आएंगे पटना, दो हफ्ते में बढ़ानी होगी हेमोग्लोबिन की मात्रा

लालू प्रसाद सोमवार को मुम्बई से आएंगे पटना, दो हफ्ते में बढ़ानी होगी हेमोग्लोबिन की मात्रा

 PATNA : राजद प्रमुख लालू प्रसाद का मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज किया जा रहा है।  उन्हें हेल्थ ग्राउंड पर 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल मिली हुई है। डॉक्टरों की सलाह पर लालू दो हफ्ते के लिए सोमवार को पटना आ रहे हैं। उनकी सेहत अभी स्थिर है। शुगर कम नहीं हो रहा। हीमोग्लोबिन की मात्रा भी कम है। डॉक्टरों ने फिस्टुला का ऑपरेशन जरूरी बताया है। उसके बाद किडनी का इलाज होगा। 

LALU-PRASAD-WILL-COME-FROM-MUMBAI-TO-PATNA-ON-MONDAY3.jpg

राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं लालू प्रसाद के करीबी भोला यादव के मुताबिक डॉक्टरों ने हृदय एवं खून की जांच में इन्फेक्शन पाया है। इससे बचने के लिए फिस्टुला का आपरेशन जरूरी बताया है। लेकिन हीमोग्लोबिन की मात्रा कम होने के कारण ऑपरेशन संभव नहीं है। इसलिए दो सप्ताह में हेमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ाने की सलाह दी गई है। अभी वह 9.9 फीसद है। डॉक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन के लिए कम से 11 फीसदी हेमोग्लोबिन होना जरूरी है। 

LALU-PRASAD-WILL-COME-FROM-MUMBAI-TO-PATNA-ON-MONDAY2.jpg

राजद प्रमुख पटना में अपने आवास पर ही डॉक्टरों की सलाह पर अमल करेंगे। उसके बाद ऑपरेशन के लिए दोबारा मुंबई जाएंगे। लालू के इलाज में लगे डॉक्टरों की पहली प्राथमिकता उनके हृदय में तीन साल पहले लगे आर्टिफिशियल वाल्व को इन्फेक्शन से बचाना है। यह तभी संभव है जब शुगर नियंत्रित करके फिस्टुला का ऑपरेशन हो जाए। 

Suggested News