लालू प्रसाद का होगा किडनी ट्रांसप्लांट! भाजपा का यह बड़ा नेता कर रहा है इलाज में सहायता

लालू प्रसाद का होगा किडनी ट्रांसप्लांट! भाजपा का यह बड़ा नेता कर रहा है इलाज में सहायता

PATNA : तबीयत खराब होने के कारण लालू प्रसाद अचानक पटना से दिल्ली रवाना हो गए। अब उनको लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद के किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी चल रही है और इसके लिए उन्हें विदेश ले जाने की तैयारी चल रही है। हालांकि लालू परिवार की तरफ से अभी इस पर अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल, डॉक्टरों से सलाह ली जा रही है और उसके बाद उन्हें देश से बाहर भी ले जाया जा सकता है.

लालू यादव को किडनी की समस्या के साथ-साथ दिल की बीमारी भी है. दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा है. राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने बताया कि लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है. उनकी किडनी की समस्या बढ़ गई है। जिसके बाद अब लालू प्रसाद की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर ले जाने की तैयारी चल रही है। लालू परिवार की तरफ से पहले ही यह बात सामने आ चुकी  है कि लालू की सेहत से जुड़ी रिपोर्ट को सिंगापुर भेजा गया है। ऐसे में अब इन अटकलों के सही होने की संभावना भी बढ़ गई है।

भाजपा नेता से ली गई थी सलाह 

कुछ दिन पहले भाजपा के पूर्व सांसद आरके सिन्हा भी लालू प्रसाद से मिलने के लिए पहुंचे थे। उस समय बिहार की राजनीति में इस भेंट को लेकर कई तरह की चर्चा हुई थी। अब इस भेंट की असली वजह भी सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने ही आरके सिन्हा को मिलने के लिए बुलाया था। बताया गया कि आरके सिन्हा ने सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करवाया था। तेजस्वी यादव उनसे इसी मुद्दे पर सलाह लेना चाहते थे। माना जा रहा है कि आरके सिन्हा की सलाह पर ही लालू प्रसाद के इलाज के लिए सिंगापुर से मदद ली जा रही है।  इसके पहले अमर सिंह ने भी वहां अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था।

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर लुई सिंगापुर के जाने-माने किडनी ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ हैं और उनका नाम आर के सिन्हा ने ही लालू यादव को सुझाया है. ऐसे में लालू परिवार भी इस बात पर विचार कर रहा है कि सिंगापुर में डॉक्टर लुई के यहां लालू यादव की किडनी का ट्रांसप्लांट कराया जाए. 

हालांकि, पटना के एक मशहूर यूरोलॉजिस्ट ने बताया कि लालू यादव को दिल की बीमारी है और यही वजह है कि किडनी ट्रांसप्लांट में उन्हें दिक्कत आ सकती है. इसे लेकर पूरी सावधानी बरतनी जरूरी है।


Find Us on Facebook

Trending News