बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिर्फ चार गिलास पानी पीकर लालू प्रसाद को गुजारना होगा पूरा दिन, जानें क्या है उनके खाने का नया रुटीन चार्ट

सिर्फ चार गिलास पानी पीकर लालू प्रसाद को गुजारना होगा पूरा दिन, जानें क्या है उनके खाने का नया रुटीन चार्ट

RANCHI : डोरंडा कोषागार घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर फिर से जेल जाने की तलवार लटक रही है। लालू प्रसाद जेल जाएंगे या नहीं इसका फैसला 21 फरवरी को होना है। लेकिन, इसके बाद भी लालू प्रसाद दूसरी परेशान से जूझ रहे हैं। यह परेशानी है उनका लगातार खराब होता स्वास्थ्य। रांची रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के लिए खाने का नया रुटीन चार्ट जारी कर दिया गया है। जिसमें लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम ने उनके हाई प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थ और पीने के पानी पर पाबंदी लगा दी है. उन्हें खाने में मटन, चिकन, मछली, अंडा और पनीर नहीं देने को कहा गया है।

पूरे दिन में सिर्फ चार गिलास पानी पीने की अनुमति

वहीं किडनी की विशेषज्ञ डॉक्टर ने 24 घंटे में अधिकतम तीन से चार गिलास (एक लीटर) पानी पीने और दो मिलीग्राम से कम नमक का उपयोग करने की सलाह दी है. लालू प्रसाद के खाने-पीने पर यह पांबदी गुरुवार को किडनी की इजीएफआर रिपोर्ट 18 आने के बाद लगायी गयी है. 

इससे पहले गुरुवार को लालू प्रसाद का बीपी और शुगर दोनों अनियंत्रित पाया गया. सुबह की जांच में शुगर का स्तर खाली पेट में 160 और बीपी का स्तर 164/90 मिला. शुगर का स्तर बढ़ा होने पर डॉक्टरों ने बीपी की दवा का डोज बढ़ा दिया है. लालू प्रसाद ने डॉक्टरों से पैर में दर्द और नींद की समस्या बतायी है. 

लालू प्रसाद के हेल्थ की निगरानी कर रहे मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद के इजीएफआर की रिपोर्ट आ गयी है, जिसमें इजीएफआर 18 पाया गया है. किडनी की स्थिति को देखते हुए हाई प्रोटीन और नॉनवेज देना बंद कर दिया गया है. एक लीटर पानी और दो मिली ग्राम से कम नमक के इस्तेमाल की सलाह दी गयी है. हार्ट की जांच पहले की तरह सामान्य है.


Suggested News