बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दस माह बाद आज रांची रवाना होंगे लालू प्रसाद, करना है सबसे बड़े फैसले का सामना

दस माह बाद आज रांची रवाना होंगे लालू प्रसाद, करना है सबसे बड़े फैसले का सामना

PATNA : अपनी जिंदगी के एक बड़े फैसले का सामना करने के लिए राजद सुप्रीमो आज रांची रवाना हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद लगभग दस माह बाद आज रांची जाएंगे। जहां वह मंगलवार को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार घोटाले में होनेवाले फैसले के दौरान कोर्ट की कार्रवाई में शामिल होंगे। लालू प्रसाद बीते साल 30 अप्रैल को जेल से छूटकर बाहर आए थे, जिसके बाद से ही वह नई दिल्ली में अपना इलाज करवा रहे हैं।

लालू प्रसाद तीन दिन पहले ही पटना पहुंचे हैं। जिसमें बीते दिनों वह पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे। जिसके बाद आज वह रांची रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि उनके रांची जाने का कार्यक्रम सोमवार को था, लेकिन इसमें बदलाव कर दिया गया। अब राजद सुप्रीमो रविवार दोपहर को ही रांची जाएंगे। 

वे दोपहर 1.10 मिनट पर इंडिगो विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे. स्टेट गेस्ट हाउस में पार्टी के प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे. वहीं बहुचर्चित चारा घोटाला केस के सबसे बड़े मामले में 15 फरवरी को सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाने जा रही (CBI Court Decision in Fodder Scam) है. इसी मामले में लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत में उपस्थित रहना है।

क्या होगी जेल की सजा, फैसले पर रहेगी नजर

सीबीआई की विशेष कोर्ट ने लालू प्रसाद को फैसले के दौरान कोर्ट में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े इस बहुचर्चित मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित 99 अभियुक्तों का भविष्य अदालत के फैसले पर टिका है. 90 के दशक का सबसे बड़े घोटाले में झारखंड में 53 मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें यह 52वां केस है जिसमें अदालत फैसला सुनाने जा रही है। जहां लालू के विरोधी उन्हें फिर से सजा होने की संभावना जता रहे हैं, वहीं लालू के समर्थक उन्हें केस में बरी होने की उम्मीद लगा रहे हैं। 

गौरतलब है कि  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के अन्य चार केसों में इससे पूर्व सजा पा चुके हैं. अब लालू से जुड़े पांचवें केस के फैसले पर सबकी निगाह टिकी हुई है. इस फैसले पर लोगों की नजर टिकी हुई है. इससे लालू यादव का भविष्य तो तय होगा ही, बिहार की राजनीति भी प्रभावित होगी.


Suggested News