बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में जेल जाने की संभावनाओं को लेकर लालू का नया सियासी दांव, कोर्ट से की यह बड़ी मांग

डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में जेल जाने की संभावनाओं को लेकर लालू का नया सियासी दांव, कोर्ट से की यह बड़ी मांग

RANCHI : चारा घोटाले से जुड़े 139 करोड़ के डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में बुरी तरह फंसते दिख रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अब बड़ा सियासी दांव चल दिया है। लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट से मांग की है कि जब तक कोर्ट फिजिकल शुरू नहीं होती है, तब तक सुनवाई पर रोक लगा दी जाए। बता दें कि फिलहाल रांची हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई के अदालत में हर दिन ऑनलाइन मामले की सुनवाई की जा रही है। जिनमें अभियोजन पक्ष ने अपनी दलील पूरी कर दी ह। वहीं अब बचाव पक्ष की दलील बाकी है। जिसके बाद कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है।

इससे पहले कोर्ट के निर्देश के अनुसार सोमवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में मुकदमे का सामना कर रहे लालू समेत 78 आरोपियों की ओर से उनके पैरवीकार अधिवक्ताओं ने अर्जी डाली। अर्जी डालने वालों मेंपूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, पशुपालन विभाग के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केएन झा, सहायक निदेशक डॉ. केएम प्रसाद एवं अन्य के अर्जी शामिल हैं।


सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि बचाव पक्ष ने अर्जी डालते हुए कहा कि फिजिकल कोर्ट प्रारंभ होने पर बहस शुरू करेंगे। तब तक मामले की सुनवाई को स्थगित किया जाए। वर्चुअल कोर्ट में बहस शुरू करने में परेशानी होगी।

अभियोजन पक्ष की सहमति पर टिका मामला

 अदालत ने बचाव पक्ष के आवेदन पर अभियोजन को जवाब दायर करने का निर्देश दिया। साथ ही मामले की अगली सुनवाई की तारीख 11 अगस्त निर्धारित की गयी। बता दें कि सात अगस्त को अभियोजन पक्ष की जारी बहस पूरी होने के बाद अब मामले में बचाव पक्ष को बहस शुरू करनी है।


Suggested News