बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के लाल बने राजनीतिज्ञ से उद्यमी, बिहार के चावल को राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे तेज प्रताप यादव

लालू के लाल बने राजनीतिज्ञ से उद्यमी, बिहार के चावल को राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे तेज प्रताप यादव

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव अक्सर राजनीति से ज्यादा अपने अन्य कार्यों के लिए सुर्खियाँ बटोरते हैं. एक बार फिर तेज प्रताप ने राजनीति से इतर उद्यमशीलता को बढ़ावा देने की दिशा में कदम बढ़ाया है. उन्होंने शनिवार को ‘एलआर’ ब्रांड नाम से एलआर राइस एंड मल्टीग्रेन को लांच किया. 

इस मौके पर दिल्ली से राजद सुप्रीमो लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से और जुड़े. वसंत पंचमी के मौके तेज प्रताप ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने व रोजगार सृजन के लिए उन्होंने इसका आरंभ किया. इसका मुख्य उद्देश्य बिहार के धान उत्पादकों को बेहतर मूल्य दिलाना, उनके उत्पाद की अच्छी ब्रांडिंग, बेहतर मुनाफा सुनिश्चित कराना है

उन्होंने कहा कि एलआर ब्रांड के तहत बासमती चावल, आटा, बेसन, मैदा, सत्तू को शामिल किया गया है. तेज प्रताप ने बताया कि किसानों को इससे जोड़ा जाएगा. उनके कृषि उत्पाद को वह खरीदेंगे. इससे बिहार के किसानों की आय में वृद्धि के साथ-साथ समृद्ध व सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य अपना उपजाऊ, खाओ और अपना कमाओ है.

उन्होंने का कि किसानों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है. कृषि खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में बिहार को अग्रणी बनाने की कोशिश करेंगे. इस क्षेत्र में बिहार में अपार संभावनाएं हैं. स्थानीय व उच्च गुणवत्ता पूर्ण खाद्य पदार्थों को पहुंचाना ही उनका ध्येय है.  




 

Suggested News