बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू ने कहा -राजनीतिक दबाव में एम्स से जबरन डिस्चार्ज किया, कुछ हुआ तो AIIMS जिम्मेवार

लालू ने कहा -राजनीतिक दबाव में एम्स से जबरन डिस्चार्ज किया, कुछ हुआ तो AIIMS जिम्मेवार

राजद प्रमुख लालू प्रसाद को दिल्ली एम्स से रांची के रिम्स भेज दिया गया है। वे दिल्ली से रांची के लिए ट्रेन से रवाना हो चुके हैं। लालू ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक दबाव में एम्स से जबरन डिस्चार्ज किया गया है। इसके पहले लालू ने एम्स प्रशासन को लिखा था कि वह रांची के रिम्स में भर्ती होना नहीं चाहते। लालू प्रसाद के मुताबिक रिम्स में उनकी बीमारी का सही इलाज नहीं हो सकता। अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके लिए दिल्ली एम्स प्रशासन जिम्मेदार होगी। दूसरी और दिल्ली एम्स प्रशासन का कहना है कि लालू प्रसाद की सेहत में सुधार है और वे यात्रा कर सकते हैं। एम्स प्रशासन के मुताबिक गंभीर रूप से बीमार होने पर लालू को एम्स रेफर किया गया था। उनकी सेहत में सुधार हुआ है, जिसके बाद लालू को रिम्स भेजा जा रहा है। लालू की हालत ठीक है और वह यात्रा कर सकते हैं।

इस बीच विपक्ष के नेता और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव  ने कहा कि अचानक मेरे पिता को एम्स से रिम्स भेजा जा रहा है। इससे कई सवाल पैदा हो रहे हैं। एम्स को रिपोर्ट देना चाहिए। पिछले दिनों एम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि लालू की किडनी 60 फीसदी डैमेज है। क्या चार-पांच दिनों में यह ठीक हो गई। रिम्स में सही इलाज नहीं हो रहा था, जिसके चलते उन्हें एम्स में भर्ती किया गया। अब क्यों उन्हें वापस रिम्स भेजा जा रहा है, जबकि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है।
तेजस्वी ने कहा कि गंभीर बीमारी को देखते हुए मुंबई के हॉस्पिटल में लालू का इलाज जरूरी है। इसके लिए कोर्ट से प्रोविजनल बेल देने की अपील की गई है। 4 मई को इसपर सुनवाई होने वाली है। चारा घोटाला केस में सजा पाए जगन्नाथ मिश्रा को प्रोविजनल बेल मिल चुका है। वह अपना इलाज करा रहे हैं।

Suggested News