बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव ने नाराज प्रो. साहब से कहा, अपने में लड़ब त काम कइसे चली, पर्टिये टूट जाई

लालू यादव ने नाराज प्रो. साहब से कहा, अपने में लड़ब त काम कइसे चली, पर्टिये टूट जाई

PATAN/RANCHI : राजद प्रदेश की कमान जब से जगदानंद के हाथ कमान आई है। तब से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के बीच खींचतान चल रही है। कई मौको पर दोनों के बीच विरोधाभास खुलकर सामने देखने को मिला है।  

शनिवार को रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने रांची पहुंचे थे। लालू से मिलने जाने से पहले उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि लालूजी के सेहत के साथ-साथ पार्टी से जुड़े मुद्दों पर भी बात होगी। वहीं जगदा बाबू को लेकर पूछे गये सवाल पर भी उन्होंने कहा था कि प्रदेश की कमान उनके हाथ है तो जाहिर सी बात है कि उनकी भी बात होगी। लेकिन इस पूरे प्रकरण पर अब लगता है कि विराम लग जायेगा। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव ने नाराज रघुवंश प्रसाद सिंह को आखिरकार मना लिया है। लालू ने रघुवंश से कहा कि उनके व जगदानंद सिंह के परस्‍पर विरोध का गलत संदेश जा रहा है। मीडिया में दोनों की एक-दूसरे के विरोध में अलग-अलग बयानबाजी से पार्टी कमजोर हो रही है। लालू ने उनसे कहा कि उन्‍होंने सबों की जमकर खबर ली है। साथ ही उनके पत्र पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह से कहा कि आरजेडी उनकी पार्टी है, वे ही नाराज हो जाएंगे तो पार्टी कैसे चलेगी? लालू ने उन्‍हें समझाया कि वे और जगदानन्द सिंह उनके दोनों हाथ हैं। दोनों में किसी का महत्‍व कम नहीं। दोनों साथ रहें, इसी में पार्टी की हित है।

सुप्रीमों द्वारा ऐसा कहे जाने के बाद रघुवंश बाबू मान गए और उन्होंने लालू को आश्वासन दिया कि वे सारे मतभेद को भुलाकर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। 

बता दें रघुवंश प्रसाद सिंह कुछ दिनों से पार्टी में नाराज चल रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी का खुला इजहार भी किया था। उन्‍होंने पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष के खिलाफ पार्टी में मोर्चा खोल दिया था। 


Suggested News