बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव की जमानत याचिका पर कल हाईकोर्ट में सुनवाई, अभी रहेंगे जेल में ही या फिर मिलेगी बेल?

लालू यादव की जमानत याचिका पर कल हाईकोर्ट में सुनवाई, अभी रहेंगे जेल में ही या फिर मिलेगी बेल?

RANCHI: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में कल यानि शुक्रवार को सुनवाई होगी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए लालू प्रसाद की याचिका सूचीबद्ध की गई है। बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद की ओर से जमानत के लिए याचिका दायर की गई है।

बता दें कि पिछले दिनों हाई कोर्ट में इस पर फैसला होना था, लेकिन अधिवक्‍ता के निधन के कारण लालू के मामले की सुनवाई टल गई थी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद यादव के मामले की सुनवाई चल रही है। लालू ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में जमानत की मांग की है। पिछले दिनों लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की मृत्यु के बाद फुल कोट ऑफ रिफरेंस होने की वजह से लालू यादव की याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब 6 दिसंबर को सुनवाई होने की संभावना है।

बता दें कि रांची हाई कोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले पर सुनवाई होनी थी। इस मामले मेंलालू यादवको 7-7 साल की सजा सुनाई है। वह पिछले कई महीनों से जेल में हैं। लालू ने जमानत अर्जी लगाई है।जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में मामला सूचीबद्ध था।इस पर सुनवाई नहीं हो सकी।हालांकि सीबीआई ने जमानत का विरोध किया है। सीबीआई ने लालू यादव को जमानत दिए जाने का विरोध करते हुए अपना पक्ष अदालत में रख दिया है। सीबीआई ने कहा है कि लालू यादव को जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव समेत छह आरोपियों की सजा बढ़ाने की मांग को लेकर भी रांची हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस याचिका पर भी न्यायाधीश अपरेश सिंह की पीठ में ही सुनवाई चल रही है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट



Suggested News