लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अगली सुनवाई अब 5 फरवरी को

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अगली सुनवाई अब 5 फरवरी को

PATNA: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई एक फिर से टल गई है। अब अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी। लालू यादव की तरफ से बताया गया कि शपथ पत्र दाखिल किया गया है। इसमें कस्डटी सहित अन्य जवाब दाखिल किए गए हैं। इस पर झारखंड हाईकोर्ट ने कहा कि अगर लालू यादव के जवाब पर सीबीआइ चाहती है तो जवाब दाखिल करे।

कोर्ट ने सीबीआई को दिया मौका

लालू प्रसाद की ओर से वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल और देवर्षि मंडल ने पक्ष रखा, वहीं, सीबीआइ की ओर से राजीव सिन्हा और नीरज कुमार ने पक्ष रखा।

पूरे ब्योरे के साथ कोर्ट में शपथपत्र दाखिल 
बता दें, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में आधी सजा काटने का दावा करते हुए जमानत मांगी थी। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत लेने के लिए लालू प्रसाद की ओर से सजा की आधी अवधि काट लिए जाने के पूरे ब्योरे के साथ झारखंड हाईकोर्ट में शपथपत्र दाखिल किया गया है। दुमका मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को सात साल की सजा सुनाई है। पिछली सुनवाई में सीबीआई की ओर से लालू प्रसाद की जमानत का यह कहते हुए विरोध किया गया था कि लालू प्रसाद ने आधी सजा पूरी नहीं की है। इस कारण उन्हें जमानत नहीं दिया जा सकता।

तब झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद को सजा पूरी करने का दस्तावेज पेश करने का निर्देश दिया था। लालू प्रसाद की ओर से इसके लिए दो बार अदालत से समय लिया गया। 25 जनवरी को लालू प्रसाद की ओर से शपथपत्र दाखिल कर दिया गया।  लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले के 5 मामले चल रहे हैं। इसमें चार में उन्हें सजा सुनायी गयी है। जिन चार मामलों में सजा मिली है उनमें तीन में वह जमानत पर हैं। दुमका मामले में सुनवाई लंबित है। जबकि डोरंडा कोषागार मामले में अभी ट्रायल चल रहा है. हालांकि सीबीआई ने पहले भी कोर्ट में जमानत देने का विरोध किया है। 


Find Us on Facebook

Trending News