NATIONAL NEWS : राजद सुप्रीमो लालू यादव को सीबीआई ने दी बड़ी राहत, इस केस में दिया क्लीन चिट

NATIONAL NEWS : राजद सुप्रीमो लालू यादव को सीबीआई ने दी बड़ी राहत, इस केस में दिया क्लीन चिट

N4N DESK : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे हैं. लेकिन फ़िलहाल वे जमानत पर बाहर हैं. उन्होंने तीन साल से अधिक समय तक जेल में बिताया था. इस बीच लालू यादव को सीबीआई ने बड़ी राहत दी है. उन्हें सीबीआई ने डीएलएफ रिश्वत केस में क्लीन चिट दे दी है.हालाँकि लालू प्रसाद को यह क्लीन चित बहुत पहले दे दी गयी थी. जब सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला हुआ करते थे. लेकिन उन्हें क्लीनचित दिए जाने का मामला अब जाकर सामने आया है. दरअसल बात उस समय की है जब सीबीआई ने 2018 में प्राम्भिक जांच के दौरान यह मामला दर्ज किया था. लेकिन पूरे मामले की जांच के बाद भी सीबीआई को ठोस सबूत हाथ नहीं लगा और फाइल बंद कर दीगयी. फाइल बंद होने के साथ ही सीबीआई ने लालू को इस मामले में क्लीन चिट दे दिया. 

जानिए क्या है मामला 

2018 में CBI की आर्थिक अपराध शाखा ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर लालूऔर रियल एस्टेट डेवलपर DLF समूह के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की थी.राजद सुप्रीमो पर यह आरोप था की डीएलएफ समूह मुंबई बांद्रा स्टेशन के अपग्रेडेशन और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन प्रोजेक्ट को हासिल करने की कोशिश में था. इस प्रोजेक्ट को हासिल करने के लिए कथितरिश्वत के तौर पर साउथ दिल्ली के एक पॉशइलाके में संपत्ति खरीदकर दी गयी थी. इस आरोप के तहत लालू यादव के बच्चों, तेजस्वी यादव, चंदा यादव और रागिनी यादव ने 2011 में एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के शेयर केवल चार लाख में खरीदे थे. जिसके बाद वह एबी की खरीदी हुई उस प्रॉपर्टी के मालिक हो गए. लेकिन, साल 2018 में शुरू हुई तफ्तीश के बादइसके विरुद्ध कोई ठोस सबूत नहीं मिले. जिसके बाद सीबीआई ने क्लीन चिट दे दी थी. 

दिल्ली में हैं लालू 

सीबीआई से मिले क्लीन चिट के बाद लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. हालाँकि चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव अभी अपनी आधी सजा ही पूरी कर पाए हैं. जमानत पर बाहर आने के बाद लालू प्रसाद अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर है. जहाँ उनकी तबियत पर कड़ी नजर रखी जा रही है.  


Find Us on Facebook

Trending News