बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू ने तय कर लिया राज्यसभा के लिए 2 नाम, दिल्ली दरबार से दूर रहेंगे तेजप्रताप, फुसलाने की कवायद भी तेज

लालू ने तय कर लिया राज्यसभा के लिए 2 नाम, दिल्ली दरबार से दूर रहेंगे तेजप्रताप, फुसलाने की कवायद भी तेज

पटना : बिहार से नौ अप्रैल को खाली हो रही राज्‍यसभा की पांच सीटों के लिए विपक्ष को दो प्रत्याशी तय करने है. चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है. हालांकि, महागठबंधन में अभी भी उहापोह के हालात हैं. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) अपने दो प्रत्‍याशी देना चाहता है.

उधर कांग्रेस बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और अभिनेता व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक सीट पर दवा कर रही है.खास बात यह है कि इस बार लालू प्रसाद यादव ने परिवार से अलग सोचा है. नाम से पर्दा हटाना और कुछ औपचारिकताओं के बाद घोषणा भर बाकी है.

 दावेदारी में लालू के लाल तेज प्रताप यादव पीछे छूट गए हैं. उन्हें समझाया-बुझाया जा रहा है.बड़ी खबर कांग्रेस की तरफ से भी आ रही है, जिसने आरजेडी पर दवाब बढ़ा दिया है। पुराने वादे याद दिला रही है. लोकसभा चुनाव के वक्त आरजेडी ने कांग्रेस को नौ सीटों के अतिरिक्त राज्यसभा की भी एक सीट का आश्वासन दिया था.

 वक्त आया है तो मांगा जा रहा है. कांग्रेस के पास दो प्रमुख दावेदार हैं. शक्ति सिंह गोहिल और शत्रुघ्न सिन्हा को आगे कर कांग्रेस की कोशिश आरजेडी से एक सीट लेने की है. इसी सिलसिले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली गए हुए हैं.

Suggested News