लालू यादव का लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर बड़ा हमला,कहा- रिपोर्टिंग घटी दलाली बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर

लालू यादव का लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर बड़ा हमला,कहा- रिपोर्टिंग घटी दलाली बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर

PATNA: चारा घोटाले में सजायाफ्ता व जेल में बंद लालू यादव ट्विटर के माध्यम से अपने विरोधियों को लगातार चोट पहुंचाते रहते हैं. लेकिन इस दफा उनके निशाने पर राजनीतिज्ञ कम ब्लकि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. लालू यादव को बखूबी पता है कि जेल में बंद रहते हुए चर्चा में कैसे बने रहना है. जाहिर सी बात है यह सबको पता है कि लालू यादव के बहाने ट्वीटर पर उनका कोई शागिर्द ज्ञान बघारने का काम करता है.

लालू यादव के इस बार के ट्वीटर प्रवचन में पत्रकारिता और पत्रकार पर जबरदस्त वार किया गया है. गौरतलब है कि लालू यादव प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान भी खुलेआम पत्रकारों को हड़काने से बाज नहीं आते थे लेकिन ये दांव कई दफा उल्टा भी पड़ा है. गंभीर सवालों को मजाकिए लहजे में हवा में उड़ा देने के आदि हो चुके लालू यादव ने वर्तमान पत्रकारिता को निशाने पर लेत हुए ट्वीट किया है कि आजकल रिपोर्टिग घट गई है और दलाली बड़ गई है. 

उसके पीछे उन्होंने कई कारण भी गिनाएं भी हैं जिसमें सरकार की विफलता का भी जिक्र है. लालू यादव ने ट्विटर पर लिखा है- रोज़गार घटा महंगाई बढ़ी, प्यार घटा नफ़रत बढ़ी, संस्थान घटे समस्याएँ बढ़ीं, सुरक्षा घटी हत्याएँ बढ़ी, आज़ादी घटी तानाशाही बढ़ी, सच घटा झूठी वाहवाही बढ़ी, अच्छाई घटी बुराई बढ़ी, रिपोर्टिंग घटी दलाली बढ़ी, विकास घटा विनाश बढ़ा, ईमान घटा बेईमानी बढ़ी, काम घटा बेरोज़गारी बढ़ी. 

मतलब साफ है कि जिन चीजों का जिक्र लालू यादव ने अपने ट्वीट में किया है उसकी सही रिपोर्टिंग नहीं की जा रही है. इसलिए वे अंत में लिखते हैं कि रिपोर्टिंग घटी और दलाली बढ़ी, खैर जो भी हो राजनेताओं की यह आदत सी बन गई है कि अगर उनके मुताबिक कुछ ना हो तो रिपोर्टिंग खराब और बुरा का रिपोर्ट कार्ड जारी कर देते हैं.  

Find Us on Facebook

Trending News