लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट करने की तारीख आई नजदीक, सिंगापुर में 5 दिसम्बर हो सकता है बेहद खास

लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट करने की तारीख आई नजदीक, सिंगापुर में 5 दिसम्बर हो सकता है बेहद खास

पटना. लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट दिसम्बर के पहले सप्ताह में हो सकता है. लालू यादव इसके लिए पहले ही सिंगापुर पहुंच चुके हैं. हालांकि उनके किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर किसी प्रकार का अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि दिसम्बर के पहले सप्ताह और विशेषकर 5 दिसम्बर को उनके किडनी ट्रांसप्लांट की प्रकिया हो जाए. यह लालू यादव के स्वास्थ्य पर भी निर्भर करेगा कि वे किस स्थिति में हैं. उसी अनुरूप उनके किडनी ट्रांसप्लांट की तारीख तय होगी. हालांकि कहा जा रहा है कि  3 दिसंबर को लालू यादव सिंगापुर के अस्पताल में भर्ती होंगे. 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक उनका हेल्थ चेकअप किया जाएगा. अगर सामान्य रिपोर्ट आई तो 3 दिसंबर के बाद सर्जरी हो सकती है.नियम के तहत 72 घंटे की सर्जरी में सभी रिपोर्ट सामान्य आना जरुरी है. ऐसे में अगर सब कुछ इसी अनुरूप रहा तो लालू यादव के लिए 5 दिसम्बर का दिन बेहद खास हो सकता है. उस दिन बेटी रोहिणी आचार्या  पिता लालू यादव को किडनी डोनेट कर सकती हैं. 

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ही उन्हें किडनी डोनेट कर रही हैं. इसकी घोषणा पहले ही रोहिणी कर चुकी हैं. यहां तक कि रोहिणी ने सोमवार को किए एक ट्विट में पिता लालू के साथ फोटो शेयर की और लिखा - ; भगवान के दूजा रुप होते हैं पापा हर बिटिया का अभिमान होते हैं पापा’. इसके पहले भी 27 नवंबर को लालू के सिंगापुर पहुंचने पर रोहिणी ने एक वीडियो ट्विट करते हुए लिखा - खुशी का हर लम्हा होता है पास पिता का साया जो होता है साथ, हर मुसीबत से लड़ना हमें है सिखाया- गरीब, वंचित, शोषित समाज को जिन्होंने अधिकार है दिलाया. 

लालू यादव पिछले लम्बे अरसे से किडनी से जुडी बीमारी से जूझ रहे हैं. वे भारत में विभिन्न अस्पतालों में उपचार के बाद आगे की प्रक्रिया का लिए सिंगापुर गए हुए हैं. उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी सिंगापुर गई हुई हैं. अब संभावना जताई जा रही है कि 5 दिसम्बर को लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हो जाएगा. इसे लेकर अन्य प्रकार की चिकित्सकीय जांच चल रही है. 

दरअसल, लालू यादव जब चारा घोटाले के मामले में जेल में बंद थे उसी दौर में उनकी स्वास्थ्य की समस्या गहराई. बाद में कोर्ट की अनुमति से पहले दिल्ली के एम्स और बाद में फिर से कोर्ट की अनुमति पर लालू सिंगापुर गए हैं. 



Find Us on Facebook

Trending News