लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया शुरू, सिंगापुर में अस्पताल में किए गए शिफ्ट, बेटी रोहिणी देगी किडनी

लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया शुरू, सिंगापुर में अस्पताल में किए गए शिफ्ट, बेटी रोहिणी देगी किडनी

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया सिंगापुर के अस्पताल में शुरू हो गई है. उन्हें वहां के अस्पताल में दाखिल करा दिया है. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य अपना किडनी लालू को डोनेट कर रही है. लालू के बाद अब रविवार देर रात रोहिणी अस्पताल में दाखिल किया जाएगा. अगर सबकुछ अनुकूल रहा तो 5 दिसम्बर को लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हो जाएगा. 

रोहिणी लालू यादव की दूसरे नंबर की बेटी है. वह अपने पति और परिवार के साथ सिंगापुर में रहती है. पिता लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद रोहिणी ने किडनी डोनेट करने की घोषणा की थी. लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ सिंगापुर गए हैं. वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी बड़े भाई तेज प्रताप यादव के साथ सिंगापुर पहुंच चुके हैं. सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू की किडनी ट्रांसप्लांट की जानी है. 

वर्ष 1990 में बिहार के मुख्यमंत्री बने लालू यादव ने राजनीति में शीर्ष सफलता पाई. हालांकि पिछले कुछ समय से वे स्वास्थ्य संबंधी कई बिमारियों से घिरे हुए हैं. इसी कारण पहले उनका उपचार दिल्ली के एम्स में चल रहा था. उनके किडनी इन्फेक्शन की जब खबर लगी तो उसके ट्रान्स्प्लान्ट की दिशा में बढ़ा गया. इसी सिलसिले में लालू यादव पहले भी सिंगापुर जा चुके हैं. अब लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया शुरू हो रही है. 

वहीं लालू यादव के समर्थक बिहार में बड़े स्तर पर उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित दिख रहे हैं. बिहार के अलग अलग हिस्सों में कई जगहों पर लालू के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए पूजा और हवन किया जा रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News