लालू यादव पहुंचे अचानक राजद कार्यालय, वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात, जानिए क्या है खास बात

लालू यादव पहुंचे अचानक राजद कार्यालय, वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात, जानिए क्या है खास बात

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को लम्बे अरसे के बाद राजद कार्यालय पहुंचे. वे बुधवार दोपहर राजद के वीरचंद पटेल पाठ स्थित कार्यालय पहुंचे. उनके कार्यालय पहुंचते ही राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोरदार उत्साह देखा गया. श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दकी उनके स्वागत के लिए कार तक आए. वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी लालू के स्वागत के लिए खड़े दिखे. यह पहला मौका है जब लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद राजद कार्यालय आए. 

संयोग से बुधवार को ही राजद के प्रदेश अध्यक्षों के चुनाव के तारिख की घोषणा हुई और उसके कुछ समय बाद लालू यादव पार्टी दफ्तर आ गए. उनके अचानक पार्टी कार्यालय आने और नेताओं से मिलने के पीछे माना जा रहा है कि अगले महीने होने वाली पार्टी की दिल्ली में बैठक के पूर्व अहम चर्चा करना है. साथ ही राज्य में बदली राजनीतिक परिस्थति में किस प्रकार सहयोगी दलों के साथ बेहतर सामंजस्य बनाकर चला जाए इस पर भी वरिष्ठ नेताओं से बात हुई. 

लालू के पार्टी दफ्तर आने पर उत्साहित कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत में खूब नारेबाजी की. इसके पहले पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 16 सितम्बर को जिला स्तर तक सभी ईकाईयों का चुनाव कार्य सम्पन्न हो जाएगा। इसके पश्चात 17 सितम्बर को सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का तदर्थ प्रकाशन कर दिया जायेगा। गगन ने बताया कि 18 सितम्बर को सदस्यता सम्बन्धी आपत्ति प्राप्त की जायेगी और उसी दिन उसका निराकरण कर राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन कर दिया जायेगा। 

19 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 2.00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा। और उसी दिन नामांकन पत्र की जांच कर वैद्य पाये गये उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। 20 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 1.00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन अपराह्न 2.00 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी । 

21 सितम्बर 2022 को राजद के नवनिर्वाचित राज्य परिषद की बैठक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में होगी और यदि आवश्यकता हुई तो प्रदेश अध्यक्ष , राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए अपराह्न 3 बजे तक मतदान कार्य होंगे और अपराह्न 3.00 बजे से अपराह्न 5.00 तक मतगणना होगी और परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। बिहार प्रदेश के मौजूदा राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह की जगह पर नए अध्यक्ष का चुनाव भी उसी दिन सम्पन्न होगा. ऐसे में यह बेहद होगा कि राजद के नए बिहार प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा किसे मिलता है. 


Find Us on Facebook

Trending News