बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे टेंडर घोटाला: कल लालू प्रसाद की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी, राबड़ी और तेजस्वी भी होंगे पेश

रेलवे टेंडर घोटाला:  कल लालू प्रसाद की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी, राबड़ी और तेजस्वी भी होंगे पेश

PATNA : चारा घोटाले मे सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पटियाला हाउस कोर्ट में गुरूवार को पेशी होगी। रेलवे टेंडर घोटाला मामले में उनकी पेशी होनी है। सुनवाई के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी होगी। इस मामले में पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी सुनवाई के दौरान पटियाला हाउस कोर्ट  मौजूद रहेंगे।राबड़ी देवी बुधवार को ही दिल्ली पहूँच गयी हैं जबकि तेजस्वी यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

राबड़ी और तेजस्वी भी होंगे पेश

 बता दें कि रेलवे टेंड़र घोटाले के इस मामले में लालू-राबड़ी और तेजस्वी आरोपी हैं।19 नवंबर की सुनवाई में राबड़ी और तेजस्वी तो हाजिर हुए थे लेकिन लालू गैरहाजिर थे।पिछली सुनवाई में तबीयत खराब होने की वजह से लालू प्रसाद कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे।सुनवाई कर रहे जज ने अगली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद को पेश होने के आदेश दिए थे।दरअसल लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामले सजायाफ्ता हैं और रांची जेल में बंद हैं।

क्या है आईआरसीटीसी घोटाला?

आईआरसीटीसी  (भारतीय रेल पर्यटन एवं खानपान निगम) टेंडर घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को अवैध तरीके से भुवनेश्वर और रांची में दो होटलों को चलाने का ठेका दिया था। इसके एवज में उन्हें पटना के सगुना मोड़ इलाके में इस कंपनी ने 3 एकड़ जमीन मुहैया कराई थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Suggested News