लालू यादव को जमानत के लिए करना होगा इंतजार, झारखंड हाईकोर्ट ने अगली तारीख मुकर्रर की,जानें....

लालू यादव को जमानत के लिए करना होगा इंतजार, झारखंड हाईकोर्ट ने अगली तारीख मुकर्रर की,जानें....

DESK: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अभी और इंतजार करना होगा। झारखंड हाईकोर्ट में जो सुनवाई चल रही थी वो टल गई है। अब इस केस की सुनवाई 19 फऱवरी को होगी। झारखंड हाईकोर्ट में लालू की ओर से पैरवी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल रांची पहुंचे थे।  लालू के मामले की हाई कोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई शुरू हुई। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने अगली तारीख दे दी है।

बता दें, लालू यादव के वकील देवर्षि मंंडल का दावा किया था कि आज लालू यादव को जमानत मिल जाएगी और वे जेल से बाहर आ जाएंगे। बताया गया है कि लालू प्रसाद ने 8 फरवरी को सजा की आधी अवधि 42 माह 13 दिन पूरे कर लिए हैं। इसी आधार पर उच्‍च न्‍यायालय से जमानत की मांग की गई है। इधर सीबीआइ ने लालू की जमानत का पुरजोर विरोध किया है।

लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले के पांच मामले चल रहे हैं। चार मामलों में उन्हें सजा मिली है। तीन मामलों में उन्हें पहले ही जमानत मिल गई है। जबकि डोरंडा कोषागार वाले मामले अभी सीबीआइ कोर्ट में सुनवाई चल रही है। लालू प्रसाद की ओर से दाखिल जमानत याचिका में कहा गया है कि दुमका कोषागार मामले में सजा की अवधि पूरा कर चुके है। ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। लेकिन सीबीआइ इसका विरोध कर रही है। बता दें कि लालू प्रसाद का अभी दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News