बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में जमीन विवाद में जमकर हुई मारपीट, इलाज के दौरान एक की मौत, आधे दर्जन से ज्यादा गंभीर

वैशाली में जमीन विवाद में जमकर हुई मारपीट, इलाज के दौरान एक की मौत, आधे दर्जन से ज्यादा गंभीर

वैशाली. खबर वैशाली जिले के राघोपुर से है। यहां जमीन विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई है, जिसमें आधे दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। वहीं इलाज के दौरान एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि राघोपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत में पंचायत के दौरान भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है, जिसमें 6 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

वहीं पटना में इलाज के दौरान जख्मी दिनेश राय की मौत हो गई। अन्य जख्मी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर में भर्ती कराया गया है। मारपीट की घटना में एक पक्ष के लालबाबू राय शिक्षक, राजेंद्र राय, सतीश कुमार एवं रविंद्र कुमार थे। वहीं दूसरे पक्ष के दिनेश राय गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों पक्षों में कई अन्य लोगों को भी चोटे लगी है। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए लालबाबू राय, राजेंद्र राय, रविंद्र कुमार एवं सतीश कुमार को एनएमसीएच पटना रेफर कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनपुर पंचायत के अयोध्या राय एवं लालबाबू राय के बीच सवा बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जमीनी विवाद को लेकर सोमवार को मोहनपुर पंचायत में पंचायती रखा गयी थी. पंचायती के दौरान एक पक्ष के विजय राय एवं अशोक राय पर विवादित बात बोलने का आरोप है। इसके बाद वहां मौजूद लोग गुस्सा हो गए। बात बढ़ी और मारपीट में तब्दील हो गई। पंचायती में ही एक पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडे भाला से मारपीट शुरू कर दी। इसमें एक पक्ष के लाल बाबू राय शिक्षक, राजेंद्र राय, रविंद्र कुमार एवं सतीश कुमार, जबकि दूसरे पक्ष के दिनेशराय गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

घायल राजेंद्र राय ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोग पहले से ही मारपीट की योजना बनाकर पंचायती में पहुंचे थे। पंचायती के दौरान लोगों ने लाठी डंडे से मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। पंचायती में शामिल मनोज कुमार ने बताया कि एक जमीन को लेकर विवाद था, जिसमें दोनो पक्षों की सहमति से बैठक बुलाई गई थी। यहां मारपीट हुई। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि जमीनी विवाद में मारपीट की गई है। इस विषय में राघोपुर थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार पुष्पेंद्र ने बताया कि पंचायती के दौरान दो पक्षों ने परंपरागत हथियार से आपस में मारपीट हुई है। इसमें आधे दर्जन के करीब लोग जख्मी हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक के परिवार द्वारा 11 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है, जिसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी लालबाबू राय और राजेंद्र राय गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इलाके में शांतिपूर्ण माहौल के लिए पुलिस कैंप भी कर रही है।

Suggested News