बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मेयर समीर हत्याकांड : जमीन विवाद के बिंदुओं पर आगे बढ़ रही पुलिसिया जांच

पूर्व मेयर समीर हत्याकांड : जमीन विवाद के बिंदुओं पर आगे बढ़ रही पुलिसिया जांच

MUZFFARPUR : मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या के बाद सरकार सकते में है। चारों तरफ हो रही सरकार की किरकिरी से पुलिस पर अपराधियों को जल्द पकड़ने का दबाव बढ़ गया है। पुलिस भी इस हाई प्रोफाइल केस को जल्द निपटाने में लगी हुई है। समीर कुमार की हत्या किस वजह से हुई पुलिस सबसे पहले यह सुनिश्चित करने में लगी है।


जमीन विवाद में हत्या की आशंका

समीर कुमार हत्याकांड को लेकर पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि पुलिसिया जांच जमीन विवाद को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही है। समीर कुमार जमीन खरीद बिक्री के कारोबार से जुड़े हुए थे। जानकार बता रहे हैं कि समीर कुमार ने अपने इस पेशे के अन्य साझेदारों के साथ मिलकर हाल ही में मुजफ्फरपुर के अहियापुर स्थित पटियासा में सौ एकड़ जमीन खरीदी थी। समीर कुमार ने यह जमीन डील करोड़ों में सहारा इंडिया से की थी। बड़ी लागत वाली इस जमीन पर कई दूसरे ताकतवर लोगों की भी नज़र थी। लेकिन समीर कुमार ने डील फाइनल कर बाजी मार ली थी। जानकार बता रहे कि इस जमीन की खरीद के बाद समीर कई विरोधियों के निशाने पर थे। मुजफ्फरपुर के कल्याणी में एक अन्य जमीन को लेकर समीर कुमार की अदावत उत्तर बिहार के एक नामी अपराधी गिरोह के सरगना से चल रही थी। पुलिस की जांच फिलहाल इन्हीं बिंदुओं पर आगे बढ़ रही है।

किसी करीबी के शामिल होने पर भी शक

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर अपराधियों को समीर कुमार के मूवमेंट की परफेक्ट जानकारी कैसे मिली। घटना का जो सीसीटीवी वीडियो सामने आया है वह बता रहा है कि अपराधी पहले से ही समीर कुमार की गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे थे समीर कुमार की गाड़ी देखते ही अपराधियों ने अपनी बाइक उनकी गाड़ी के सामने लगाई और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मौका ए वारदात पर स्ट्रीट लाइट के बंद होने की स्थिति पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस इस बिंदु की जांच कर रही की ऐन मौके पर स्ट्रीट लाइट कैसे बंद हुई। सूत्र बता रहे हैं कि पुलिस ने स्ट्रीट लाइट बंद करने वाले शख्स को भी हिरासत लिया है। पुलिसिया जांच अब समीर कुमार के होटल से लेकर घटनास्थल के बीच के तमाम सीसीटीवी कैमरो में रिकॉर्ड फुटेज आधार पर भी आगे बढ़ रही है।

Suggested News