बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में जमीन का फर्जीवाड़ा, जीवित व्यक्ति को मृत बताकर बेटे से करा लिया जमीन रजिस्ट्री, मामला पहुंचा सीओ के पास

दरभंगा में जमीन का फर्जीवाड़ा, जीवित व्यक्ति को मृत बताकर बेटे से करा लिया जमीन रजिस्ट्री, मामला पहुंचा सीओ के पास

DARBHANGA : जिले के बहादुरपुर अंचल के मंबी थाना गेहुमी वार्ड संख्या 7 निवासी सियाराम प्रसाद पिता हरिहर महतो ने आरोप लगाया है की कमाख्या सिंह के द्वारा अवैध तरीके से मेरे भाई को मृत बता कर जो की अभी भी जीवित हैं उनके लड़के से जमीन की रजिस्ट्री करवा लिया। जो जमीन मेरा मौसमी भूमि हाल सर्वे खतियान जीवछ महतो पिता हरिहर महतो एवं बलदेव महतो के नाम खाता 46 नया खेसरा छ नया मौज बंध हस्त अली थाना 302 पकवान 35 डिसमिल है।

बताया की मुझे लोगों के द्वारा यह जानकारी मिली कि मेरे चाचा बलदेव महतो के नाम जमाबंदी 8/114 चल रहा है। जिस जमाबंदी से सपना कुमारी द्वारा फर्जी दस्तावेज कराकर हमारे चाचा के जमाबंदी दाखिल खारिज केस संख्या 1760/2023- 24 करना चाहते हैं। जो की पूर्ण रूप से गलत है।

वहीं पिंटू कुमार ने बताया कि यह जमीन हम लोगों का खानदानी जमीन हैं इसपर बहुत दिनों से विवाद चल रहा हैं। इसी को लेकर आज बहादुरपुर अंचल के सीओ और मंबी थाना आये हुये थे। जिसमें कमाख्या नारायण सिंह के द्वारा अजय महतो से दस धुर जमीन रजिस्ट्री करवा लिया गया। वो भी अवैध रूप से। 

वह दस कट्टा जमीन पर कब्जा जमायें हुआ था। सीओं के द्वारा बताया गया विधि व्यवस्था को देखते हुयें सभी को थाना पर बुलाया गया हैं। जिसके पास जमीन का दस्तावेज होगा। उस पर विचार किया जायेगा। वही मंबी थाना अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया की विधि व्यवस्था को देखते हुये अभी सभी लोगों को उक्त भूमि पर किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य से रोका गया हैं जब तक फैसला नहीं आ जाय।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News