बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में जमीन मालिक ने डीएम से लगाई गुहार, कहा मकान के ऊपर से गुजारा जा रहा हाईटेंशन तार

नालंदा में जमीन मालिक ने डीएम से लगाई गुहार, कहा मकान के ऊपर से गुजारा जा रहा हाईटेंशन तार

NALANDA : जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के विजवनपर बाइपास मोड़ के पास मुकेश कुमार ने एक साल पहले मकान का निर्माण कराया था। अब वह दूसरा तल्ला बनवा रहे हैं। हालांकि, प्रशासन ने रैयती भूमि पर निर्माण कार्य करने पर रोक लगा दिया है। कारण है कि मकान के ठीक उपर से हाईटेंशन तार खींचा जा रहा है। पीड़ित ने अधिकारियों को आवेदन देकर मकान निर्माण पर लगी रोक हटाने और घर के उपर से तार नहीं ले जाने की गुहार लगायी है। पीड़ित ने डीएम के साथ ही अन्य अधिकारियों को भी आवेदन दिया है।

मुकेश का कहना है कि उनकी रैयती जमीन है। एक साल पहले एक तल्ला का निर्माण किया था। उसमें गोदाम है। अब वह रिहाईश के लिए दूसरा तल्ला बनवा रहे हैं। अधिकारियों व बिजली टॉवर का निर्माण करने वाली कंपनी के लोगों ने उनका काम बंद करा दिया। काम करने पर कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। काम क्यों बंद करा दिया गया, किसी के पास इसका जबाव नहीं है। 

कहा की मकान के दोनों तरफ खाली जमीन है। उसके उपर से तार खींचने की बजाय जान-बूझकर उनके मकान के उपर से तार खींचा जा रहा है। इधर, एसडीओ अभिषेक पलासिया का कहना है कि एलिवेटेड सड़क बनने के बाद बिजली के तार को उंचा किया जा रहा है। 

नियम के अनुसार बिजली का काम होने के दौरान निर्माण कार्य बंद करा दिया गया है। काम पूरा होने के बाद निर्माण किया जा सकता है। दोनों पक्षों को कागजात के साथ 16 फरवरी को बुलाया गया है। हालांकि उन्होंने डीएम  को भी आवेदन देकर गुहार लगाया। पर कर्मी उनके भी आदेश को नहीं मान रहे हैं ।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News