पटना में जमीन मालिकों ने विधायक नन्दकिशोर यादव का किया घेराव, अधिग्रहण को लेकर की शिकायत

पटना में जमीन मालिकों ने विधायक नन्दकिशोर यादव का किया घेराव, अधिग्रहण को लेकर की शिकायत

PATNA : अगमकुआं थाना क्षेत्र के बैरिया न्यू बस स्टैंड के पास पहाड़ी मौजा में पटना मेट्रो डिपो निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा लगभग 75 एकड़ जमीन अधिग्रहण किया जा रहा है। जिसका विरोध यहां के जमीन मालिक लगातार 15 दिनों से करते आ रहे है। 

लेकिन आज धरनास्थल पर ही पटना साहिब के विधायक नन्द किशोर यादव का घेराव प्रदर्शनकारियों ने किया है। आपको बता दें की पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव किसी कार्यक्रम में बैरिया के पास पहुंचे हुए थे और जैसे कार्यक्रम समाप्त हुआ और विधायक जी बाहर निकलने लगे तो धरना पर बैठे आंदोलनकारी विधायक नंदकिशोर यादव का घेराव कर दिया। महिलाओं ने अपनी जमीन को बचाने को लेकर विरोध भी किया। 

हालांकि इस दौरान स्थानीय लोगों ने भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव के समक्ष अपनी शिकायतें भी रखी है। जिसके बाद स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि राज्य सरकार गलत कर रही है। विकास के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। जबकि सरकार को हमने वैकल्पिक रास्ता भी बताया है। 

लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा। उन्होंने कहा की इसके लिए जो मांगे लोगो ने की है उस पर अविलम्ब अमलीजामा पहनाया जाए।आज प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को आगाह किया गया है की पहाड़ी मौजा पर जितनी भी अधिग्रहित जमीन है उसे जमीन मालिकों को वापस करें।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News