बेतिया में भूमिहीनों को मिला 5-5 डिसमिल जमीन, डीएम ने 130 लोगों को दिया बंदोबस्ती पर्चा

बेतिया में भूमिहीनों को मिला 5-5 डिसमिल जमीन, डीएम ने 130 लोगों को दिया बंदोबस्ती पर्चा

BETTIAH : पश्चिमी चम्पारण के बगहा एक प्रखंड के पतिलार पीएचसी परिसर में अभियान बसेरा कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के बसवरिया पंचायत के बहुअरवा के वासरहित महादलित समूह के 130 लोगों के बीच 5-5 डिसमिल भूमि का बन्दोबस्ती पर्चा वितरण किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। 


सर्वप्रथम बसवरिया पंचायत के मुखिया रौंशन तिवारी ने डीएम को अंगवस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया। साथ ही पतिलार पंचायत की मुखिया पायल मिश्रा ने बगहा एसडीएम का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में महादलित समूह के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि अभियान बसेरा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत भूमिहीन लोगों को जमीन उपलब्ध कराया जाता है। आज एक मिशन के तौर पर शिविर के माध्यम से 130 भूमिहीनों को करीब 6 एकड़ से ज्यादा भूमि का वितरण किया गया है। पतिलार अस्पताल परिसर में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ताकि सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी हो सके और उन्हें उचित इलाज मुहैया कराई जाय। 

साथ ही डीएम ने यह भी कहा कि महादलित समूह के लिए जो भी लाभकारी योजनाएं हैं उन्हें उपलब्ध कराई जाएंगी। मुखिया ने जिलाधिकारी समेत सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापन किया। वही पतिलार पंचायत की मुखिया पायल मिश्रा ने पतिलार अस्पताल में महिला डॉक्टर और एग्रेड कि नर्स समेत वार्ड नं10 के तिरहुत नहर पर पुल निर्माण की मांग के लिए एक ज्ञापन सौंपा। 

साथ ही लगुनाहा चौतरवा पंचायत के मुखिया शैल देवी के पुत्र आनंद शाही ने पंचायत के विभिन्न समस्यायों को लेकर डीएम को एक ज्ञापन सौंपा। मौके पर एडीएम,बगहा एसडीएम, डीसीएलआर,सीओ, बगहा1 बीडीओ, के साथ अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News