बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में कंटेनर से शराब की बड़ी खेप बरामद, पुलिस ने चालक सहित दो को किया गिरफ्तार

गया में कंटेनर से शराब की बड़ी खेप बरामद, पुलिस ने चालक सहित दो को किया गिरफ्तार

GAYA : जिले के शेरघाटी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को डीजल के टैंकर नुमा वाहन से भारी मात्रा में झारखंड निर्मित देशी शराब की खेप जप्त किया है। विदित हो कि पुलिस ने थाना मोड़ से पकड़े गए इस वाहन से 110 पेटी में 5220 बोतल शराब जप्त किया है। थाना अध्यक्ष राज किशोर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर गुरुवार की शाम शराब की खेप के साथ कंटेनर को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई में चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। विदित हो कि बुधवार को भी दुर्गा थाने की पुलिस ने इसी तरह शराब को जब किया था।


वहीँ भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र में उत्पाद विभाग पटना और गीधा ओ पी प्रभारी ने गुप्त सूचना के आधार पर धनुपरा से एक कंटेनर से भारी मात्रा मे अबैध शराव बरामद किया है। वहीँ इस मामले में पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है की जिस कंटेनर मे शराब बरामद किया गया। वह हरियाणा नंबर का बताया जा रहा है। ताज्जुब करने की बात तो यह है की पंजाब से आरा के बीच हजारो किलोमीटर की दुरी तय कर शराब की बड़ी खेप आरा के नजदीक पहुँच गयी। लेकिन इस बीच  कही किसी को भनक तक नहीं लगी। सवाल यह है की क्या इतनी दूरी के बीच कही पुलिस और खुफिया तंत्र या चेक पोस्ट नही था। 

बरामद शराव हरियाणा निर्मित बताया जा रहा है। जप्त कंटेनर में कुल  3144 लिटर, 343 पेटी शराव बरामद की गई। जिसकी अनुमानित कीमत लाखों मे बताई जाती है। अवैध शराव की कंटेनर के साथ निगरानी करते दो व्यक्ति उपेंद्र कुमार और राजू कुमार जो मूल रूप से रोहतास के बिक्रमगंज का रहनेवाले है। 

वर्तमान मे नवादा थाना क्षेत्र के पकडी मे किराया के मकान मे रहता है। पुलिस गिरफ्तार दोनो व्यक्ति से पूछताछ करने में जुटी है। शराब कहाँ से लाया जा रहा था और किसको सप्लाई करना था। पुलिस इसकी जांच में लगी है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News