बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के जेलों में एकसाथ चली बड़ी छापेमारी, सैकड़ों मोबाइल फोन,शराब और प्रतिबंधित सामान बरामद

बिहार के जेलों में एकसाथ चली बड़ी छापेमारी, सैकड़ों मोबाइल फोन,शराब और प्रतिबंधित सामान बरामद

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य के लगभग सभी जिलों के जेलों में एक साथ पुलिस की छापेमारी शनिवार को चली। बड़ी संख्या में जेल पहुंची पुलिस की टीम सभी वार्डों की सघन तलाशी की। छापेमारी से कैदियों में हड़कंप मच गया।

केन्द्रीय कारा और मंडल कारा में जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक तथा उपकारा में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में सघन तलाशी ली गई। पटना के बेउर सेंट्रल जेल में डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज ने छापेमारी की । उनके साथ उनकी स्पेशल टीम और काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था।

बेतिया मंडल कारा में जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे और एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में शनिवार की सुबह मंडलकारा बेतिया में छापेमारी हुई। इस दौरान जेल परिसर और सभी वार्डों की सघन तलाशी की गई। छापेमारी के दौरान जेल के भीतर से 16 सेलफोन, 40 हजार रुपये नकदी, करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा चार्जर और कुछ अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

गया केंद्रीय कारा और शेरघाटी उप कारागार में की गई छापेमारी में दो मोबाइल सिम सहित बैट्री और कनेक्टर बरामद किया गया है। इस आशय की जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने दी है। बरामद इलेक्ट्रॉनिक सामान जांच की गई। पता लगाया जा रहा है कि जेल से बरामद सिम और मोबाइल किसके नाम पर आवंटित है। उस मोबाइल की आउटगोइंग और इनकमिंग की जांच की गई।

तलाशी के क्रम में मुख्यत: मंडल कारा मधुबनी से 33, बेतिया से 16, मुंगेर से 14 ,मुजफ्फरपुर से 12 और कटिहार से 11 मोबाइल सहित अन्य काराओं से कुल 135 मोबाईल, 74 चार्जर, 20 सिम कार्ड 500 ग्राम खैनी, 9 पुड़िया गाजा, 52 चाकू, 500 ML शराब और 42000 नकद राशि की बरामदगी हुई है। जिन बंदियों के पास से प्रतिबंधित सामग्रियों की बरामदगी हुई है,उस पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Suggested News