बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस शख्स ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिया 1बिलियन डॉलर की सबसे बड़ी राशि, जानिए कौन है ये....

इस शख्स ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिया 1बिलियन डॉलर की सबसे बड़ी राशि, जानिए कौन है ये....

NEWS4NATION DESK : कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में दुनियाभर में लोग दान दे रहे हैं। सभी मकसद सिर्फ इतना है कि किसी तरह इस वैश्विक आपदा से दुनिया को मुक्त किया जाए। 

भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में कई पूंजीपतियों ने बड़ी रकम दान देने के साथ-साथ अन्य कई तरह के मदद के लिए सरकार के तरफ हाथ बढा रहे है। 

इसी क्रम में एक शख्स ने कोरोना वायरस रिसर्च में मदद के लिए 1 बिलियन डॉलर यानि 7630 करोड़ देने का फैसला किया है। यह कोरोना के खिलाफ जंग में दिए दान में अबतक की सबसे बड़ी राशि है। 

आइए आपको बताते है कौन है वह शख्स.....

कोरोना वायरस रिसर्च में मदद के लिए जिस शख्स ने 1 बिलियन डॉलर देने का फैसला किया है वह शख्स हैं ट्विटर के चीफ एक्जिक्यूटिव जैक डोर्सी।  
 

ट्वीटर पर अपनी संपत्ति का 28 प्रतिशत दान देने का किया एलान

डोर्सी ने साल 2006 में ट्विटर की स्थापना की थी। वो कंपनी के को-फाउंडर हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि ये रकम उन्होंने स्माल स्टार्ट नाम के चैरिटेबल फंड में दी है जिससे इस वैश्विक महामारी से मुकाबला किया जा सके।

43 साल के डोर्सी ने जानकारी दी है कि ये रकम उनकी संपत्ति का करीब 28 प्रतिशत है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक डोर्सी के पास 3.9 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है।
 
 अबतक का सबसे बड़ा व्यक्तिगत दान

बता दें ये दुनियाभर में कोरोना के खिलाफ दिए गए व्यक्तिगत दानों में सबसे बड़ी धनराशि है। इससे पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस ने कहा था कि वो अमेरिका की फूड बैंक चैरिटी को 100 मिलियन डॉलर दान करेंगे।

गौरतलब है कि जेफ बेजोस इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 123 बिलियन डॉलर की है और उनका दान किया गया हिस्सा कुल संपत्ति का 0.1 प्रतिशत ही है। 


Suggested News