लसिथ मलिंगा बने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

लसिथ मलिंगा  बने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

हील ही में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्सास लेने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट में एक निया रिकॉर्ड कायम किया है। टी20 क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा अपने विकेटों के ज़रिए शतक मारने की फिराक में हैं। दरअसल उन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट में 99 विकेट हासिल कर लिए हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए हैं. लसिथ मलिंगा 01 सितंबर 2019 को न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 99वें विकेट के साथ खेल के इस प्रारूप में सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गये है.

 

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज़ शाहिद अफरीदी के 98 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के पहले मैच में श्रीलंका की टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने एक विकेट हासिल करते ही यह रिकॉर्ड कायम कर दिया।


इसके साथ ही बता दें कि लसिथ मलिंगा ने मैच के 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक शानदार यॉर्कर देकर डी ग्रैंडहोम को आउट किया। उस समय ग्रैंडहोमे 28 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि इस मैच में श्रीलंका की टीम को हार का सामना करना पड़ा, परंतु मलिंगा की यह उपलब्धि काबिले तारीफ है।


लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का बेहद खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को आउट (बोल्ड) करके शाहिद अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की.इसके बाद मलिंगा ने  न्यूजीलैंड के कोलिन डि ग्रैंडहोम को 44 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करके अपने 74वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकार्ड बनाया. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 99 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

Find Us on Facebook

Trending News