बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साल का अंतिम सूर्यग्रहण आज, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

साल का अंतिम सूर्यग्रहण आज, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

न्यूज़ 4नेशन डेस्क : वर्ष 2018 का तीसरा और अंतिम सूर्यग्रहण आज है. शनिवार का दिन होने के कारण शनिश्चरी अमावस्या भी पड़ रही है, जिसके कारण एक दुर्लभ संयोग बन रहा है. जिसका अलग-अलग राशियों के जातक पर अलग प्रभाव पड़ेगा. यह दोपहर 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा और कुल 3 घंटे 30 मिनट तक रहेगा। हालांकि यह सूर्यग्रहण आंशिक  होगा और भारत में दिखाई नहीं देगा पर सभी राशियों के जातकों पर इसका असर पड़ेगा. 


जानिए आपकी राशि पर इस सूर्यग्रहण ग्रहण का क्या पड़ेगा प्रभाव...... 


मेष राशि वाले जातकों पर इसका प्रभाव अच्छा नहीं पड़ेगा. यह आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. हो सके तो इस दिन दूर की यात्रा को टालने का प्रयास करें.  



वृषभ राशि वाले जातकों पर इस ग्रहण का प्रभाव मिला जुला रहेगा. पर इन्हे अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की जरुरत है. 


मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण मध्यम फलदायी साबित होगा। एक तरफ खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत हैं तो दूसरी तरफ गृहस्थ जीवन के लिए अच्छा रहेगा. 


यह ग्रहण कर्क राशि में ही लग रहा है इसलिय कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण मिश्रित फलदायी साबित होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरुरत है और तनाव से बचना चाहिए. 


सिंह राशि वाले जातकों पर यह ग्रहणदोष बन रहा है. इसलिय वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए नहीं तो हानि होने की सम्भावना है. इसके साथ ही सेहत का भी ख्याल रखने की जरुरत है. 


कन्या राशि वाले जातकों पर यह ग्रहण का प्रभाव अच्छा पड़ेगा. करियर के क्षेत्र में यह ग्रहण आप पर अच्छा प्रभाव डालेगा. जॉब के क्षेत्र में  प्रमोशन की संभावना है और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


तुला राशि वाले जातकों पर यह ग्रहण मिश्रित प्रभाव डालेगा. शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है तथा सभी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे


वृश्चिक राशि के  भाग्य स्थान में यह ग्रहण लगने वाला है इसलिय कार्यस्थल का वातावरण सौहार्दपूर्ण होगा। कहीं से अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. 


धनु राशि वाले जातकों के लिए भी यह ग्रहण मिश्रित होगा। इस समय आप किसी नई परियोजना में निवेश तथा किसी से ना तो कर्ज लें और ना ही दें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 


मकर राशि वाले जातकों के लिए इस ग्रहण के दौरान आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक क्षेत्रों के बीच समान संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है. 


कुम्भ राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण मध्यम फलदाई है.  लेन-देन के मामलों में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है. 


सबसे अंतिम और मीन राशि वाले जातकों पर  इस ग्रहण का प्रभाव अच्छा पड़ेगा. मीन राशि के पंचम भाव में यह ग्रहण लग रहा है.  विद्यार्थियों के लिए यह समय उत्तम है. 


Suggested News