बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत का परिवार लड़ सकता है चुनाव, जानिए किन्हें टिकट देने की है चर्चा

दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत का परिवार लड़ सकता है चुनाव, जानिए किन्हें टिकट देने की है चर्चा

DEHRADUN : पिछले साल हेलीकॉप्टर हादस में पत्नी सहित अपनी जान गंवानेवाले पूर्व सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत का परिवार उत्तराखंड चुनाव में अपनी इंट्री कर सकता है। चर्चा है कि भाजपा की तरफ से उनके परिवार के किसी एक सदस्य को चुनाव का टिकट दे सकती है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह टिकट किसे मिलेगा।

रावत के भाई और बेटी के नाम की चर्चा

हाल में ही बिपिन रावत के भाई व रिटायर कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा कर्नल रावत को विधानसभा चुनावमें उतारने की तैयारी कर रही थी। कोटद्वार या डोईवाला सीट से करीब करीब उनके चुनाव लड़ने पर सहमति भी बन गई थी। लेकिन ऐन वक्त पर अब रावत ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। विजय रावत ने कह दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। रविवार को ही कर्नल रावत ने अपनी इच्छा से पार्टी के नेताओं को अवगत करा दिया है। हालांकि शनिवार को दून में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कर्नल रावत ने कहा था कि वह राजनीति में रहकर राज्य की सेवा करना चाहते हैं।

अब बेटियों से किया जा रहा है संपर्क

भाजपा सीडीएस जनरल बिपिन रावत के बेटियों के भी संपर्क में है। माना जा रहा है कि रिटायर कर्नल विजय रावत ने भी इसी के चलते चुनाव लड़ने से इंकार किया है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दरअसल पार्टी जनरल रावत के किसी परिजन को विधानसभा के चुनावों में उतारना चाहती है। लेकिन अभी तक पूरी तरह बात बन नहीं पाई है।


Suggested News