देर रात उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, कर्मियों को लगायी फटकार

देर रात उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, कर्मियों को लगायी फटकार

DEOGHAR : देवघर सदर अस्पताल अपनी कारगुजारी और बद इंतजाम की वजह से सुर्खियों में रहता है. सावन को छोड़ दें तो बाकी के 11 महीने यह अस्पताल भगवान भरोसे ही होता है. लेकिन इस अस्पताल को लेकर देवघर मैं आई लेडी सिंघम डीसी नैंसी  सहाय एक्शन में आ गई हैं. इसी सिलसिले में जिले कि उपायुक्त इसका हाल-चाल लेने देर रात अस्पताल पहुंच गयी. उनके अस्पताल में आने से अफरा-तफरी मच गया. 

डीसी के देर रात देवघर सदर अस्पताल पहुँचने से नींद मैं ड्यूटी कर रहे कर्मचारी हो या व्हाट्सएप चलाते सुरक्षा प्रहरी सभी अटेंशन की मुद्रा में आ गए.  डीसी ने एक भी विभाग नहीं छोड़ा. उन्होंने दरवाजा खुलवा कर स्थिति का जायजा लिया. मरीजों से हालचाल जाना और कर्मचारियों की तो जैसे शामत ही आ गई. 

अस्पताल का कोई भी विभाग उनकी डांट से बच नहीं सका. डीसी ने कई के ऊपर जांच भी बैठा दी तो कई को वार्निंग देकर छोड़ दिया. यही नहीं सिविल सर्जन और अस्पताल उपाधीक्षक की भी क्लास लग गई. डीसी नैंसी सहाय ने कहा कि यह एक औचक निरीक्षण था. आमतौर पर अखबार और टीवी चैनल में लगातार सदर अस्पताल के बारे में सुना. 

इसलिए मौके का जायजा लेने देर रात पहुंच गए. ताकि वास्तविक स्थिति का पता चले. यहां डॉक्टर समय पर नहीं आते और साफ-सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जाता. उन्होंने कहा कि सीएस को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं और सदर अस्पताल की स्थिति बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News