देर रात राजधानी पटना में हुई झमाझम बारिश, गुरुवार की सुबह खुशगवार मौसम से हुई शुरुआत

देर रात राजधानी पटना में हुई झमाझम बारिश, गुरुवार की सुबह खुशगवार मौसम से हुई शुरुआत

PATNA : असानी तूफान का असर बिहार में भी देखने को मिला। जहां बुधवार मौसम विभाग के पूर्वानुमान से परे बुधवार को अपराह्न तीन बजे के बाद पटना और अरवल के इलाकों में अचानक तेज आंधी तूफान उठा, जिसका केंद्र पालीगंज रहा. यहां आंधी की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रही। पटना शहर के दक्षिण से गुजरे इस थंडरस्टोर्म के कारण मौसम विभाग को रेड अलर्ट जारी करना पड़ा हालांकि मौसम विभाग की बारिश की संभावना सही साबित हुई और देर रात  हुए झमाझम बारिश ने न सिर्फ तेज गर्मी से बड़ी राहत दी, बल्कि गुरुवार की सुबह को भी बेहद खुशगवार बना दिया। सड़कें बारिश के पानी से पूरी तरह भींगी हुई मौसम में बदलाव की कहानी कह रही थी। जिसके कारण आम दिनों की तुलना में सड़कों पर सुबह ज्यादा ट्रैफिक नजर आया।

आइएमडी रिपोर्ट के मुताबिक अगले चार दिन पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, सिवान, सारण और वैशाली आदि में थंडर स्टोर्म की स्थिति बन सकती है. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से शुक्रवार तक इन प्रदेशों को लेकर येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जमुई जिले में 2.5 मिमी एवं भागलपुर के सबौर में 2.0 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि प्रदेश के शेष भागों का मौसम पुरवा के कारण सामान्य बना रहा। 



Find Us on Facebook

Trending News