राजद ने की किसानों पर लाठी चार्ज की कड़ी निन्दा, कहा आगे भी जारी रहेगा आंदोलन

राजद ने की किसानों पर लाठी चार्ज की कड़ी निन्दा, कहा आगे भी जारी रहेगा आंदोलन

PATNA :  राष्ट्रीय जनता दल ने आज पटना में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर की गई लाठी चार्ज की निन्दा करते हुए कहा है कि किसानों के उपर की गई किसी भी दमनात्मक कार्रवाई को राजद बर्दाश्त नहीं करेगा. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि किसान विरोधी कृषि कानून के खिलाफ अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले बिहार के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में आये किसान आज राजभवन जाकर महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपना चाह रहे थे.

जिन्हें पटना के डाकबंगला चौक पर बेरहमी से पीटा गया।. जिसमें दर्जनों किसान घायल हो गए. राज्य सरकार के इशारे पर  प्रशासन के इस बर्बर कार्रवाई का राष्ट्रीय जनता दल तीखी शब्दों में निन्दा करता है. राजद किसानों के आन्दोलन के साथ खड़ा है और किसानों से सम्बंधित तीनों काले कानूनों को वापस लेने की माँग करता है. 

बताते चलें की किसान बिल के विरोध में कई किसान संगठन दिल्ली बॉर्डर पर आन्दोलन कर रहे हैं. तक़रीबन एक महीने से किसानों का आन्दोलन जारी है. केंद्र सरकार की उनकी ओर से कई बार वार्ता हो चुकी है. 30 दिसंबर को भी वार्ता की तिथि सुनिश्चित किया गया है. इसके समर्थन में आज पटना में किसान संगठनों ने राजभवन मार्च का आयोजन किया था. लेकिन मार्च पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर कर दिया. 

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट...


 

Find Us on Facebook

Trending News